पाली हादसा - घण्टो रेस्क्यू के बाद 4 शव मिले , 2 अब भी लापता , अपने आगरा प्रभार क्षेत्र के कार्यक्रम रद्द कर देर रात घटनास्थल पर पहुंची मंत्री रजनी तिवारी

पाली हादसा - घण्टो रेस्क्यू के बाद 4 शव मिले , 2 अब भी लापता , अपने आगरा प्रभार क्षेत्र के कार्यक्रम रद्द कर देर रात घटनास्थल पर पहुंची मंत्री रजनी तिवारी

हरदोई के पाली इलाके में नदी में किसानों से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली के गिरने के बाद डूबे किसानों की तलाश में अब लखनऊ से आई एनडीआरएफ एसडीआरएफ व पीएसी की टीम रेस्क्यू चला रही है वहीं कई घण्टे के बाद ट्रैक्टर चालक सहित 4 लोगों के शव नदी से बरामद किये जा सके हैं। मौके पर आईजी जोन लक्ष्मी सिंह सहित डीएम एसपी , रेस्क्यू टीम पहुंचे और राहत कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कराया गया । अपने प्रभार के आगरा मण्डल के कार्यक्रमो को रद्द कर देर रात उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी भी मौके पर पहुंची और किसानों के परिजनों को सांत्वना दी ।

शनिवार को पाली थाना क्षेत्र में गर्रा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर एक ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में जा गिरा।दरअसल पाली के ही निजामपुर पुलिया मंडी से बेगराज पुर गांव के किसान खीरा बेचकर घर आ रहे थे।इसी बीच किसानों से भरी तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली का अगला पहिला निकल जाने से ट्रैक्टर ट्राली गर्रा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में गिर गई।इस हादसे में 13 किसान ही नदी तैर कर बाहर निकले बाकी के किसान नदी के तेज बहाव में लापता हो गए।इस हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है।

इस हादसे की सूचना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया और अधिकारियों को निर्देश दिए।इसके बाद आईजी लक्ष्मी सिंह मौके पर पहुंची है और एसडीआरएफ की टीम व पीएसी की टीम ने रात के अंधेरे में नदी में रेस्क्यू अभियान चलाना शुरू किया है।रात में भी लापता किसानों के परिजन व ग्रामीण नदी किनारे बैठे है।डीएम अविनाश कुमार,एसपी राजेश द्विवेदी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ देर रात तक मौके पर मौजूद रहे । अपने आगरा मण्डल के सभी कार्यक्रम निरस्त कर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी भी देर रात घटना स्थल पर पहुंची और परिजनों को सांत्वना दी ।


Leave a Reply

Required fields are marked *