New Delhi: सूरज पंचोली का क्या होगा? जिया खान सुसाइड मामले में कल आ सकता है फैसला

New Delhi: सूरज पंचोली का क्या होगा? जिया खान सुसाइड मामले में कल आ सकता है फैसला

Jiah Khan Case Verdict: जिया खान सुसाइड केस में करीब 10 साल बाद कल मुंबई की एक अदालत फैसला सुना सकती है. 20 अप्रैल को स्पेशल जज एएस सय्यद ने मामले की सुनवाई पूरी की थी और फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मामले में एक्टर सूरज पंचोली आरोपी हैं.

तीन जून 2013 को मुंबई में जिया खान की लाश घर में पंखे से लटकी मिली थी. जिया खान की मां राबिया खान ने सुसाइड के बाद सबसे पहले बेटी को देखा था. मौत को गले लगाने से पहले जिया खान ने एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे और बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.

इस मामले में पुलिस ने सूरज पंचोली को सुसाइड के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था और बाद में उन्हें एक जुलाई 2013 को बॉम्बे हाई कोर्ट से बेल मिल गई थी. तब से ये मामला लगातार चल रहा है.

मां ने की थी सीबीआई जांच की मां

पुलिस का जांच से नाखुश जिया खान की मां ने बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की थी. इसके लिए उन्होंने बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी और मामले को सीबीआई को ट्रांसफर करने की अपील की थी. 2014 में कोर्ट ने उनकी अपील को मानते हुए केस सीबीआई को सौंप दिया था. मां ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी ने सुसाइड नहीं किया बल्कि ये मर्डर है.

2019 में शुरू हुआ था ट्रायल

इस मामले की सुनवाई सीबीआई के स्पेशल जज कर रहे हैं. 2019 में मामले में ट्रायल शुरू हुआ था. साल 2015 में सीबीआई ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी और जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सूरज पंचोली को आरोपी बनाया था.

इसी साल जनवरी में सूरज पंचोली के वकील स्पेशल कोर्ट पहुंचे थे और मामले की तेज़ सुनवाई और गवाहों को समन जारी करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि मामला की सुनवाई में देरी से सूरज पंचोली को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद से केस की सुनवाई में तेज़ी आई. 20 अप्रैल की फाइनल सुनवाई में जज ने कहा था कि वो 28 अप्रैल को फैसला सुनाने की कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Required fields are marked *