Shubman Gill या Shreyas Iyer नहीं, 5 खिलाड़ी IPL में करेंगे कुछ बड़ा, सौरव गांगुली ने गिनाए नाम

Shubman Gill या Shreyas Iyer नहीं, 5 खिलाड़ी IPL में करेंगे कुछ बड़ा, सौरव गांगुली ने गिनाए नाम

नई दिल्ली: भारत में आईपीएल की शुरुआत हुई करीब 15 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है. कई युवाओं ने इस लीग में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाई. श्रेयस अय्यर, ईशान किशन जैसे खिलाड़ी इसका एक बेहतर उदाहरण है. इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में काफी नाम कमाए हैं. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि आने वाले आईपीएल सीजन में कौन से खिलाड़ी सबसे ज्यादा नाम कमाएंगे. हैरान करने वाली बात यह रही कि उन्होंने संजू सैमसन, शुभमन गिल , श्रेयस अय्यर या सरफराज खान जैसे खिलाड़ियों का नाम नहीं लिया.

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान एंकर ने पूछा कि आने वाले सालों में कौन से खिलाड़ी आईपीएल में बड़ा नाम करेंगे? इसका जवाब देते हुए गांगुली ने कहा,”अभी सबसे बेहतर हैं सूर्यकुमार यादव. लेकिन आप उन्हें युवा नहीं कह सकते हैं. लेकिन पृथ्वी शॉ एक युवा हैं और उनमें टी20 क्रिकेट में काफी टैलेंट है और ऋषभ पंत भी बेहतर हैं.

गांगुली ने आगे कहा,” इसके अलावा मैं ऋतुराज गायकवाड़ पर भी नजर बनाए हुए हूं. मुझे लगता है यह तीन बैटर अच्छा करेंगे. उमरान मलिक एक ऐसे गेंदबाज हैं. वह अगर लगातार फिट रहेंगे तो वो अपनी गति से खेल में दिलचस्पी बनाए रखेंगे.”

गांगुली के अलावा इरफान पठान, हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग भी पैनल का हिस्सा थे. इरफान पठान ने सवाल का जवाब देते हुए कहा,” शुभमन एक सुपरस्टार हैं. इसे कहने में मुझे शक नहीं है. हरभजन सिंह ने इरफान का समर्थन करते हुए कहा, मेरे लिए भी शुभमन गिल है. मुझे लगता है वह आईपीएल में ही नहीं बल्कि, आगे जाकर इंडिया का भी कप्तान बनेगा.”

वीरेंद्र सहवाग ने इस सवाल का जब देते हुए कहा,” पृथ्वी शॉ, अभी तक आईपीएल के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ है कि किसी ने 6 गेंद पर 6 चौके मारे हो. वो एक ही के नाम है.” बता दें कि पृथ्वी शॉ ने आईपीएल 2021 ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 गेंदों के 6 चौके जड़े थे.

Leave a Reply

Required fields are marked *