New Delhi: बजट सेशन में आज पीएम मोदी करेंगे राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब

New Delhi: बजट सेशन में आज पीएम मोदी करेंगे राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर देंगे जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अडाणी समूह को लेकर शुरू हुए हंगामे के बीच दोपहर 3.30 बजे लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देंगे। इन दिनों अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद संसद में लगातार घमासान मचा हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार सरकार पर निशाना साध रहा है।

इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आठ फरवरी को जवाब देंगे। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अडानी मुद्दे को लोकसभा में उठाया था। इस दौरान उन्होंने सवाल किया था कि साल 2014 में दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में अडानी 609 नंबर पर थे और अब वो अचानक दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ये जादू कैसे हुआ? राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इस दौरान जमकर हमला बोला था।

इस दौरान राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि एयरपोर्ट नियमों में बदलाव कर हवाई अड्डों के ठेके अडाणी सूमह को दिए गए। सरकार ने अडाणी को लाभ पहुंचाने के लिए नियमों को भी ताक पर रखा है।

बता दें कि इससे पहले अडाणी समूह पर आई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद संसद में लगातार घमासान मचा हुआ है। तीसरे दिन भी संसद की कार्यवाही हंगामे के कारण नहीं चल सकी। दोनों सदनों में सोमवार और मंगलवार को विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया। इस हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित हुई।

बीजेपी ने किया पलटवार

इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी ने भी पलटवार किया है। राहुल गांधी द्वारा संसद में उठाए गए सवालों पर जवाब मांगते हुए केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि राहुल गांधी ने बिना सबूत के ही आरोप लगाए है। ऐसा करना जायज नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर राहुल ने आरोप लगाए हैं तो इन आरोपों को साबित करने के लिए दस्तावेज भी सभी के सामने लेकर आएं।

वहीं बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को चुनौती दे डाली है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने संसद में जो भी आरोप लगाए हैं उन सभी आरोपों को सिद्ध कर के दिखाए। 

Leave a Reply

Required fields are marked *