जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय: समुद्र में लापता बेटे को देख झूम उठी मां, बोली-भगवान हमारे साथ

जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय: समुद्र में लापता बेटे को देख झूम उठी मां, बोली-भगवान हमारे साथ

वॉशिंगटन: ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय.’ यह कहावत इन‍ द‍िनों अमेर‍िका (फ्लोर‍िडा) के समुद्र में चले एक ‘रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन’ (Rescue operation in Ocean) पर सटीक बैठती नजर आ रही है. दरअसल, स्‍पीयरफ‍िश‍िंग और फ्री डाइव‍िंग के ल‍िए मशहूर एक पर‍िवार का सदस्‍य डायलन गार्टनमेयर (22) स्‍ट्रीम की तेज धार में फंस गया और समुद्र की लहरों में कई घंटों तक लापता रहा.

घंटों तक समुद्र (ocean) में लापता रहने और नजर नहीं आने के बाद पर‍िवार के होश उड़ गए. लेक‍िन जब रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान उनके पर‍िवार ने समुद्र में अपने बेटे की झलक देखी तो उसको ज‍िंदा बचाने (US Family Found Missing Son) का प्रयास क‍िया गया. इसमें पर‍िवार को कामयाबी हाथ लगी. इस पूरे ‘रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन’ का वीड‍ियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है. इसमें बेटे के लापता हो जाने के बाद म‍िलने पर पर‍िवार का बेहद ही भावनात्‍मक क्षण नजर आ रहा है.

एनबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार 22 वर्षीय डायलन गार्टनमेयर गल्फ स्ट्रीम (Gulf Stream) की तेज धारा में फंसने के बाद कई घंटों के लिए समुद्र में लापता हो गया. लेक‍िन उसको बचा ल‍िया गया. इस घटना के बाद से स्पीयरफिशिंग और फ्री डाइविंग के लिए जाने जाना वाला पर‍िवार जीवन भर के लिए दहशत में आ गया है. रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन (Rescue operation in Ocean) के वक्‍त डायलन को उस समय पानी में अकेला देखा गया जब वह जमीन से दूर और दूर चला जा रहा था.

इंटरनेट पर नजर आए वीडियो में बेहद ही भावुक पल नजर आए हैं. बेटे के समुद्र में खो जाने के बाद उसको पाकर अमेरिकी परिवार बहुत खुश द‍िखा. बेटे के हाथ को पकड़कर मां ने उसे खींच ल‍िया और गले से लगाकर खुशी से झूम उठी. समुद्र में लापता बेटे को जब अचानक बहते हुए देखा तो पर‍िवार खुशी से झूम उठा और प्रयास करते हुए उसका हाथ पकड़ ल‍िया. डाइव में खींच ल‍िया. 

गार्टनमेयर ने कहा क‍ि मेरे आसपास चारों ओर चारे का एक गुच्छा तैर रहा था. मुझे इसका आभास था क‍ि बड़ी मछलियां जोक‍ि शॉर्क थी, जल्द ही उसके पीछे होने वाली थीं. मैं रात्र‍ि में ही लड़ने को तैयार था. लेक‍िन मुझे खुशी है कि ऐसा नहीं करने की जरूरत नहीं पड़ी. बेटे डायलन के लापता होने के बाद उसकी मां तबिता गार्टनमेयर और परिवार के अन्य सदस्य नाव पर चढ़कर समुद्र में खोजने के ल‍िए उतरे. गहरे पानी से बचाने के बाद परिवार की भावनात्मक प्रतिक्रिया इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है. इतना नहीं फेसबुक पर, उनके चचेरे भाई प्रिसिला गार्टनमेयर ने पूरी घटना के बारे में बताया है क‍ि आख‍िर हुआ क्‍या था?

डायलन की मां का कहना है क‍ि हमारे साथ भगवान था. हमने एक सही द‍िशा पर फोकस किया और हम सही द‍िशा में पहुंच गए. हमें अचानक समुद्र में बहता हुआ कुछ नजर आया और हमने उस पर ही अपनी नजरें गड़ा दीं. इसको देखना बंद नहीं कर सकते थे. डायलन के घंटों लापता होने के बाद उनको यह सब कुछ नजर आया था और वो अपने इस प्रयास में सफल हो गए. डायलन बचपन से ही डाइविंग और स्पीयरफिशिंग करने वाला है. लेक‍िन इस घटना के बाद से वह बुरी तरह से डर गया है. डायलन का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया के सभी प्‍लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है.

Leave a Reply

Required fields are marked *