ऑस्ट्रेलिया के इस्कॉन मंदिर में भारत विरोधी नारे मिले:दीवारों पर लिखा- खालिस्तान जिंदाबाद, जनवरी में तीसरी घटना

ऑस्ट्रेलिया के इस्कॉन मंदिर में भारत विरोधी नारे मिले:दीवारों पर लिखा- खालिस्तान जिंदाबाद, जनवरी में तीसरी घटना

ऑस्ट्रेलिया में लगातार मंदिरों पर हमले के मामले सामने आ रहे हैं। अब मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में बने इस्कॉन मंदिर में भारत विरोधी नारे लिखे मिले। ये बीते 15 दिनों में तीसरी घटना है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ है। मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि वे पूजा स्थल पर इस तरह की हरकत से बेहद हैरान और नाराज हैं। यह हमला विक्टोरियन मल्टीफेथ नेताओं की विक्टोरियन मल्टीकल्चरल कमीशन के साथ आपात बैठक के दो दिन बाद हुआ है। ये बैठक इस तरह की घटनाओं के बार-बार होने को लेकर हुई थी।हिंदू समुदाय के लोगों ने जताई नाराजगी

इन घटनाओं पर विक्टोरिया पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। आरोपियों की तलाश के लिए CCTV चेक किए जा रहे हैं। वहां रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस परा नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि पिछले दो हफ्तों में विक्टोरिया पुलिस उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है, जो हिंदू समुदाय के खिलाफ अपना नफरत भरा एजेंडा चला रहे हैं।

वहीं कुछ लोगों ने कहा कि क्या हम सड़कों पर उतरेंगे तभी विक्टोरिया सरकार और विक्टोरिया पुलिस अपनी नींद से जागेगी।

पिछली दो घटनाएं, खालिस्तान समर्थकों पर आरोप

पिछले 15 दिनों में दो और मंदिर में ऐसी घटनाएं सामन आई हैं। ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी। इससे पहले 12 जनवरी को मेलबर्न में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर भी भारत विरोधी नारे लिखे मिले थे। भक्त उषा सेंथिलनाथन ने बताया था कि जब सोमवार को मंदिर में पोंगल उत्सव मनाने के लिए आईं, तो उन्होंने मंदिर में भारत विरोधी नारे देखे। लोगों ने हमले का आरोप खालिस्तान समर्थकों पर लगाया है।

Leave a Reply

Required fields are marked *