उन्नाव:कानपुर-लखनऊ हाईवे पर हादसा, 6 की मौत,कार पर पलटा ट्रक, भतीजी का तिलक लेकर जा रहे पिता, बेटे और दामाद की गई जान

उन्नाव:कानपुर-लखनऊ हाईवे पर हादसा, 6 की मौत,कार पर पलटा ट्रक, भतीजी का तिलक लेकर जा रहे पिता, बेटे और दामाद की गई जान

उन्नाव जिले में रविवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। यहां बेकाबू ट्रक सड़क किनारे खड़े लोगों को रौंदते हुए कार को टक्कर मार दी। टक्कर से कार खाई में गिर गई। पीछे से डंपर उस पर पलट गया। हादसे में 6 लोगों की मौत हुई। 2 की हालत गंभीर है। जिन 6 की मौत हुई है, उसमें एक मां-बेटी है। जबकि एक अन्य परिवार के पिता, बेटा और दामाद की जान चली गई। यह परिवार भतीजी का तिलक चढ़ाने के लिए कार से कानपुर जा रहा था। एक अन्य युवक की जान गई।

तेज स्पीड में था ट्रक, अनियंत्रित होकर रौंदता चला गया

हादसा अंचलगंज थाने में हुआ। वक्त करीब शाम 7 बजे का था। ट्रक खाली था। लखनऊ से कानपुर की तरफ जा रहा था। गोल या घुमावदार चौराहा बना है। आजाद नगर चौराहे पर तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित हो गया। ट्रक ने सड़क किनार खड़े 5 लोगों को रौंद दिया। इसके बाद, आगे खड़ी कार को टक्कर मार दी। ट्रक हाईवे से नीचे खाई में गिरी। ऊपर से ट्रक भी कार पर गिर गया। इसमें कार सवार तीन लोगों की ट्रक के नीचे दबकर दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे में 3 परिवार के 6 लोगों की मौत...

शकुंतला (50) और उनकी बेटी शिवानी हाईवे पर खड़ी थी। बेकाबू ट्रक उनको रौंदते हुए निकल गया। हादसे में दोनों की मौत हो गई। दोनों जालिमखेड़ा की रहने वाली थी। बताया जाता है कि शकुंतला के छोटे बेटे की भी तीन साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

छोटे लाल (32) बाइक से अपने घर लौट रहा था। मां-बेटी को टक्कर मारने के बाद ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। इसमें छोटे लाल की मौके पर ही मौत हो गई। वह अचलगंज के सुपासी गांव का रहने वाला था। पिता का नाम हरिशंकर है। छोटे लाल की मां कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती थी। वह मां को देखकर ही लौट रहा था, तभी हादसे का शिकार हो गया।

ट्रक ने कार को टक्कर मारी, फिर उसके ऊपर गिर गया। कार में सवार तीनों लोगों की मौत हो गई। इसमें विमलेश तिवारी (60), उनके बेटे शिवांग (30) और नवाबगंज के रहने वाले उनके दामाद पूरन दीक्षित की मौत हो गई। विमलेश, अचलगंज थाना के झौहा गांव के रहने वाले थे। उनके छोटे भाई सुरेंद्र तिवारी की बेटी शिवानी की 26 जनवरी को बारात आनी है। परिवार कार से तिलक लेकर जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया। विमलेश का इकलौता बेटा शिवांग था। शिवांग भी अपने पीछे एक ढाई साल के बेटे को छोड़ गया है।

हाईवे पर 5 किमी लंबा लगा जाम

हादसे के बाद राहगीरों ने लखनऊ-कानपुर हाईवे जाम कर दिया। इससे 5 किमी लंबा जाम लग गया। इस दौरान भीड़ ने ड्राइवर को हिरासत में लेकर जा रहे PRD जवान दर्शन लाल की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाकर शांत कराया।

सीएम ने हादसे पर जताया दुख

उधर, छह लोगों की मौत की सूचना पर डीएम अपूर्वा दुबे, ADM नरेंद्र सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ जिला अस्पताल पहुंची। मृतकों के परिजनों से जानकारी ली। साथ ही परिजनों को मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है।

रात में ही सभी शवों का हुआ पोस्टमार्टम

लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर बीती देर रात हुए सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। मौत के बाद परिजन हंगामा करते रहे। वही बड़ी घटना होने पर मुख्यमंत्री ने मौके पर डीएम एसपी समेत आला अफसरों को भेजा। डीएम अपूर्वा दुबे, एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक शशी शेखर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट विजेता, क्षेत्राधिकारी नगर आशुतोष कुमार समेत अन्य प्रशासनिक अफसरों ने रात में ही सभी शवों का पोस्टमार्टम कराया। करीब 3 बजे सभी शवों को उनके घर भेज दिया।


Leave a Reply

Required fields are marked *