Ukraine-Russia War:तो रूस का हो जायेगा यूक्रेन, अमेरिका ने माना रूसी सेना को बेदखल करना बेहद कठिन,ऐसे हमलों की सलाह दी

Ukraine-Russia War:तो रूस का हो जायेगा यूक्रेन, अमेरिका ने माना रूसी सेना को बेदखल करना बेहद कठिन,ऐसे हमलों की सलाह दी

वाशिंगटन. यूक्रेन के राष्ट्रपति के दावों के विपरीत एक शीर्ष अमेरिकी जनरल ने कहा कि इस वर्ष यूक्रेन में कब्जे वाले प्रत्येक इंच क्षेत्र से रूसी सेना को सैन्य रूप से बेदखल करना बेहद कठिन होगा. यूएस ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने शुक्रवार को कहा कि रूसी सेना को खदेड़ना कठिन तो होगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह नहीं हो सकता. न्यूज़ एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार जनरल मिले ने जर्मनी में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक सैन्य दृष्टिकोण से, वह अभी भी मानते हैं कि इस वर्ष के लिए यूक्रेन (Ukraine) के हर इंच और कब्जे वाले या रूस के कब्जे वाले यूक्रेन से रूसी सेना को सैन्य रूप से बेदखल करना बहुत मुश्किल होगा.

उन्होंने आगे कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि यह नहीं हो सकता, लेकिन यह बहुत, बहुत मुश्किल होगा. जनरल मिले ने कहा कि अमेरिकी उपकरणों की डिलीवरी और यूक्रेनी सेना के प्रशिक्षण के आधार पर यूक्रेनियन के लिए संभव है कि वह ज्यादा से ज्यादा यूक्रेनी क्षेत्र को मुक्त कराने के लिए एक महत्वपूर्ण टैक्टिकल या यहां तक ​​कि ऑपरेशनल स्तर के आक्रामक अभियान चलाए. आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने गुरुवार को यूक्रेन को रूसी आक्रमण के खिलाफ लड़ने के लिए 2.5 बिलियन अमरीकी डॉलर के एक और सैन्य सहायता पैकेज की घोषणा की, जिससे कुल अमेरिकी सैन्य सहायता 27.5 बिलियन अमरीकी डॉलर हो गई

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह सहायता पैकेज यूक्रेन को सैकड़ों अतिरिक्त बख्तरबंद वाहन प्रदान करेगा, जिसमें स्ट्राइकर बख्तरबंद कार्मिक वाहक, पैदल सेना से लड़ने वाले वाहन, माइन-रेजिस्टेंट एम्बुश प्रोटेक्टेड वाहन और हाई मोबिलिटी बहुउद्देशीय पहिए वाले वाहन शामिल हैं. पैकेज में यूक्रेन के लिए महत्वपूर्ण अतिरिक्त वायु रक्षा समर्थन भी शामिल है, जिसमें अधिक एवेंजर वायु रक्षा प्रणाली और सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइलें शामिल हैं, साथ ही NASAMS के लिए अतिरिक्त युद्ध सामग्री भी शामिल है, जो अमेरिका ने पहले प्रदान की थी.


Leave a Reply

Required fields are marked *