आगरा आ रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के कोच से उठा धुआं:ट्रेन को कोसीकलां स्टेशन पर रोका गया, आग लगने की आशंका पर यात्री नीचे उतरे

आगरा आ रही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के कोच से उठा धुआं:ट्रेन को कोसीकलां स्टेशन पर रोका गया, आग लगने की आशंका पर यात्री नीचे उतरे

आगरा रेल मंडल के अंतर्गत सुबह छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन ट्रेन को कोसीकलां पर रोका गया। ट्रेन के एक कोच के नीचे से धुआं उठ रहा था। एहतियातन ट्रेन को स्टेशन पर ही खड़ा कर दिया गया। रेलवे द्वारा कोच को ट्रेन से हटाया जा रहा है।

शनिवार सुबह आगरा आ रही थी ट्रेन

ट्रेन का नंबर 18238 अमृतसर से बिलासपुर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में शनिवार सुबह आगरा की ओर आ रही थी। बताया गया है कि ट्रेन कोसीकलां स्टेशन पर रुकी। यहां पर यात्रियों ने ट्रेन के कोच नंबर बी-4 के नीचे से धुआं उठता देखा। यात्रियों को लगा कि ट्रेन में आग लग गई है। इसकी जानकारी रेलवे के स्टाफ को दी गई। रेलवे स्टाफ द्वारा सुबह करीब 8 बजे कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। बताया गया है कि पहियों के ब्रेक शू से धुआं उठा रहा था। ट्रेन से धुआं उठने की जानकारी कर पर यात्री नीचे उतर आए।

अब बदला जा रहा कोच

आगरा रेल मंडल की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि बी-4 कोच से धुआं उठने की शिकायत आई थी। ट्रेन को कोसीकलां स्टेशन पर रोक दिया गया। ट्रेन को लूप लाइन पर लेकर बी-4 कोच को हटाया जा रहा है, उसकी जगह नया कोच लगाया जा रहा है। जैसे ही नया कोच लग जाएगा, उसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया जाएगा।

यात्री हुए परेशान

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का आगरा कैंट स्टेशन पहुंचने का समय सुबह साढे़ 8 बजे का है, लेकिन ट्रेन के पहियों से धुआं निकलने के चलते ट्रेन खड़ी है। ऐसे में ट्रेन के करीब चार घंटे तक लेट होने की बात कही जा रही है। छत्तीसगढ़ के यात्री स्टेशन पर इंतजार कर रहे हैं। वहीं, अन्य ट्रेनों भी देरी से आगरा पहुंची हैं। पंजाब मेल, गतिमान, ताज एक्सप्रेस भी देरी से आगरा आएं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि छत्तीसगढ़ ट्रेन के चलते किसी भी ट्रेन को रोका नहीं गया है। रेल यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

Leave a Reply

Required fields are marked *