IND vs NZ: रायपुर में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया,फिर चल सकता है सिराज का जादू, जानें क्या है पिच का हाल

IND vs NZ: रायपुर में पहली बार खेलेगी टीम इंडिया,फिर चल सकता है सिराज का जादू, जानें क्या है पिच का हाल

नई दिल्ली. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) पहले वनडे में 12 रन से शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया रायपुर में पहली बार खेलने उतरेगी. इंटरनेशनल मैच के लिए वीर नारायण सिंह स्टेडियम में तैयारियां तेजी से शुरू हो चुकी हैं. इंटरनेशनल मैच में यह ग्राउंड पहली बार मेजबानी करेगा हालांकि इससे पहले आईपीएल के 6 मैच यहां खेले जा चुके हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों का रायपुर में जोरदार स्वागत देखने को मिला. छत्तीसगढ़िया अंदाज में ढोल नगाड़े के साथ रोहित शर्मा एंड कंपनी ने होटल में प्रवेश किया. पहले मैच में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने कमाल की बल्लेबाजी दिखाई थी. उन्होंने अपने दोहरे शतक से कई रिकॉर्ड ही ध्वस्त नहीं किए बल्कि भारतीय फैंस के दिल में जगह भी बना ली है. लेकिन अब देखना होगा कि रायपुर में युवा बल्लेबाज कैसा प्रदर्शन करते हैं. हालांकि, इस पिच पर भारतीय गेंदबाजों का जादू चल सकता है.

वीर नारायण स्टेडियम में आईपीएल के 6 मैच खेले गए थे. जिसमें सर्वाधिक स्कोर 164 का रहा था. इस बात से साफ पता चलता है कि यहां कि पिच बल्लेबाजों के पक्ष में नहीं है. औसत की बात करें तो 149.6 रहा है. ऐसे में इस पिच पर मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाजों का जादू एक बार फिर देखने को मिल सकता है. सिराज ने पिछले दो वनडे में लगातार चार-चार विकेट अपने नाम किए हैं.

पहला मैच गंवाने के बाद मेहमान टीम के लिए दूसरा मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया भी सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. वहीं, कीवी टीम भी कांटे की टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. पहले वनडे में न्यूजीलैंड ने एक समय पर मैच पलटकर रख दिया था. अब देखना है कि 21 जनवरी को दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *