सूर्यकुमार यादव 50 ओवर के फॉर्मेट में कैसे होंगे हिट? पूर्व दिग्गज ने दिया नुस्खा

सूर्यकुमार यादव 50 ओवर के फॉर्मेट में कैसे होंगे हिट? पूर्व दिग्गज ने दिया नुस्खा

नई दिल्ली. मुंबई के पूर्व ओपनर वसीम जाफर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव को वनडे क्रिकेट का आदी होने के लिए कुछ और मैचों की जरूरत है. तेजतर्रार बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. सूर्यकुमार इस मैच में महज 31 रन बनाकर आउट हो गए और मिले मौके को भुनाने में असफल रहे. इससे पहले भी वनडे में मिले मौकों का लाभ सूर्यकुमार यादव नहीं उठा पाए हैं. ऐसे में दिग्गजों के बीच इस फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव को खिलाने को लेकर बहस चल रही है. इस बहस के बीच जाफर ने सूर्यकुमार यादव ने वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का सपोर्ट किया है.

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 32 साल के सूर्यकुमार यादव बेहद की शानदार फॉर्म में हैं. उनके नाम पहले से ही बहुत कम वक्त में तीन टी20 इंटरनेशनल शतक हैं. उनका सबसे हालिया शतक कुछ हफ्ते पहले ही भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में आया था. जाफर का मानना ​​है कि चूंकि मध्य क्रम के बल्लेबाज ने हाल ही में मुख्य रूप से टी20 इंटरनेशनल पर फोकस किया है, इसलिए उन्हें 50 ओवर के फॉर्मेट को सीखने की जरूरत है.

वसीम जाफर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, ”मुझे लगता है कि वह सिर्फ टी20 प्रारूप खेलने के आदी हैं. वह जानते हैं कि टी20 क्रिकेट में ज्यादा समय नहीं है, लेकिन 50 ओवर के फॉर्मेट में काफी समय होता है. इसलिए उन्हें यह समझने की जरूरत है. उन्होंने बहुत ज्यादा 50 ओवर का क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन कुछ और मैचों के बाद वह इसके भी आदी हो जाएंगे.

जाफर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में सूर्यकुमार की बल्लेबाजी रणनीति की प्रशंसा की, लेकिन साथ ही कहा कि अगर वह 30 ओवर के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे तो बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सूर्यकुमार ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में नंबर 4 पर शानदार प्रदर्शन किया है और वह घरेलू क्रिकेट में अपने व्यापक अनुभव के कारण जल्द ही वनडे मैचों में खेलने के अभ्यस्त हो जाएंगे.


Leave a Reply

Required fields are marked *