वाराणसी:दूसरी बार बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद वाराणसी पहुंचे नड्डा,ताज होटल में 45 मिनट तक की हाईलेवल मीटिंग, भूपेंद्र चौधरी-के‌शव रहे मौजूद

वाराणसी:दूसरी बार बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद वाराणसी पहुंचे नड्डा,ताज होटल में 45 मिनट तक की हाईलेवल मीटिंग, भूपेंद्र चौधरी-के‌शव रहे मौजूद

दूसरी बार BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा ​​​​​​पहली बार वाराणसी पहुंचे। शाम को बाबतपुर एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने उन्हें रिसीव किया। एयरपोर्ट के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े और फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। यहां से बीजेपी अध्यक्ष सीधे ताज होटल पहुंचे। यहां पर उन्होंने 45 मिनट तक हाई लेवल बैठक की। इसमें भूपेंद्र चौधरी, केशव मौर्य और काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश चंद्र मौजूद रहे।

बैठक में नड्डा ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों और पीएम मोदी के जीत के मंत्र को जमीन पर उतारने का पाठ पढ़ाया। सूत्रों के अनुसार, उन्होंने आम चुनाव की रणनीति पर भी विचार साझा किए। बीजेपी अध्यक्ष कल गाजीपुर के ITI मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। फिर शाम तक वाराणसी आ जाएंगे।

सीएम योगी ने काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किए। जैसे ही सीएम मंदिर के बाहर आए। समर्थकों ने जय श्री राम और जय योगी बाबा के नारे लगाए। सीएम ने भी अपने समर्थकों को निराश न करते हुए हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इसके बाद सीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की।

इस दौरान डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, उनसे बोलिए कि एक बार बाबा विश्वनाथ जी का दर्शन कर आए। उनको सद्बुद्धि मिल जाएगी। बात-बात पर ट्विट करके टेंट सिटी और काशी के पर्यटन का माखौल न उड़ाए।

उन्होंने कहा, जाति-धर्म के नाम पर वर्चस्व बनाने का काम खत्म होने वाला है। तेलंगाना में भी 2024 आम चुनाव से पहले विधानसभा का चुनाव होने वाला है। वहां भी हमारी सरकार आने वाली है।

भारत जोड़ो से अच्छा भारत को जान लेते राहुल

राहुल पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम ने कहा- उन्होंने एक ऐसे परिवार में जन्म लिया, जिसने देश में परिवार वाद को बढ़ावा दिया। जिनको देश के बारे में जानकारी नहीं है। भारत जोड़ो से अच्छा होता कि वह भारत को जानने की यात्रा निकालते।

मैं पहलवान नहीं हूं

पत्रकारों ने जब उनसे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सवाल किया। तो डिप्टी सीएम ने कहा, मैं पहलवान नहीं हूं। फेडरेशन के बारे में मैं कुछ नहीं जानता हूं। यह मामला देश से जुड़ा है। केंद्र सरकार का है।

दो दिन पहले बढ़ा नड्डा का कार्यकाल

दो दिन पहले ही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल लोकसभा चुनाव 2024 तक बढ़ा दिया था। उनका कार्यकाल कल समाप्त होने वाला था। फिर से पार्टी की कमान मिलने के बाद वह पहली बार वाराणसी आए हैं।

आम चुनावों से पहले यह दौरा काफी अहम

आम चुनावों से पहले नड्‌डा का यह दौरा सियासी रूप से काफी अहम माना जा रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल फूंकने काशी आए हैं। इसकी शुरुआत शुक्रवार यानी 20 जनवरी को गाजीपुर से हो सकती है।

Leave a Reply

Required fields are marked *