10867 इंटरनेशनल रन बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी को अब शायद ही भारतीय टीम में मौका मिले

 10867 इंटरनेशनल रन बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी को अब शायद ही भारतीय टीम में मौका मिले

नई दिल्ली. भारतीय टीम  में जगह पक्की करने के लिए इनदिनों जैसे अनुभवी एवं युवा खिलाड़ियों में होड़ मची हुई है. पहले पहल ईशान किशन  ने दोहरी शतकीय पारी खेलकर दिखाया कि वह ब्लू जर्सी के असल हकदार हैं. इसके बाद अब युवा शुभमन गिल  ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में दोहरी शतकीय पारी खेलते हुए दिखा दिया है कि वो भी किसी से कम नहीं हैं.

टीम में प्रत्येक जगह के लिए चल रही होड़ के बीच अनुभवी खिलाड़ियों को भी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करना पड़ रहा है. अगर वह इस प्रतिस्पर्धा में बने नहीं रह पा रहा हैं तो उनका टीम में बने रहना काफी मुश्किल हो गया है. कुछ ऐसा ही हाल पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन  के साथ हुआ है. लगातार उम्दा प्रदर्शन के बावजूद युवा खिलाड़ियों की वजह से वह टीम से बाहर चल रहे हैं, और यह कह पाना अब काफी मुश्किल है कि उन्हें दोबारा भारतीय टीम में मौका मिल सकता है.

शिखर धवन  का करियर ब्लू जर्सी में काफी चमकदार रहा. उन्होंने टीम के लिए 269 इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए 288 पारियों में 10867 रन बनाए. इस बीच उनके बल्ले से 24 शतक और 55 अर्द्धशतक निकले. धवन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 2315, वनडे में 6793 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1759 रन दर्ज है.

शिखर धवन की मौजूदा उम्र 37 साल है. चयनकर्ता समय रहते युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम के लिए तैयार करना चाहते हैं. शायद यही वजह है कि धवन को अब भारतीय टीम से बाहर रखा जा रहा है. वहीं गिल और किशन जैसे युवा खिलाड़ियों को लगातार टीम में मौके दिए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *