लखनऊ:संजय सिंह बोले-महंगाई बढ़ाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार है,27 जनवरी को यूपी में बिजली को लेकर आंदोलन शुरू करने का किया ऐलान

लखनऊ:संजय सिंह बोले-महंगाई बढ़ाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार है,27 जनवरी को यूपी में बिजली को लेकर आंदोलन शुरू करने का किया ऐलान

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह शुक्रवार को लखनऊ पहुंचे। उन्होंने प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बढ़ती महंगाई के खिलाफ भाजपा पर निशाना साधा। बिजली के दामों में वृद्धि के खिलाफ 27 जनवरी को आंदोलन किए जाने का ऐलान किया है।

बिजली के दाम बढ़ने कारण सिर्फ भ्रष्टाचार है

संजय सिंह ने कहा कि चुनाव में भाजपा ने किसानों को मुफ्त बिजली दिए जाने का वादा किया था लेकिन अब 23% तक की बिजली महंगी किए जाने का खेल खेला जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा का दाम बढ़ाने के पीछे सिर्फ भ्रष्टाचार है। मैं सीधा आरोप लगा रहा हूं भाजपा सरकार के ऊपर, अगर मेरा आरोप गलत है तो मेरे ऊपर केस करें।

यूपी को लगभग 23 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा भाजपा के घोषणा पत्र में लिखा है कि किसानों को फ्री बिजली देंगे। नियामक आयोग को प्रस्ताव भेजा था। जिसमें 18 से 23% बिजली के दाम बढ़ाए जाने का मामला सामने आया है। फ्री देना तो दूर बिजली महंगी कर रहे हैं। बीपीएल वालों के 10 से 12% दाम बढ़ाए जाएंगे। इसी तरह सभी लोगों के लिए बिजली के दाम बढ़ाए जाएंगे। यूपी में लगभग 23000 मेगावाट बिजली की जरूरत है। यूपी में बिजली उत्पादन बढ़ाए जाने को लेकर सरकार ने कुछ नहीं किया एक भी प्लान नहीं लगाया।

संजय सिंह बोले- कोयला संकट का दावा झूठा

आप सांसद ने कहा कि भारत में कोयला उत्पादन बढ़ा लेकिन प्रचार किया गया देश में कोयले का संकट है। ऐसा सिर्फ इसलिए किया गया कि महंगी बिजली कंपनियों से खरीद कर भ्रष्टाचार किया जा सके। जबकि संसद में मुझे कोल इंडिया और कोयला मंत्री ने जवाब दिया है कि 30% कोयले का उत्पादन देश में बढ़ा है। संजय सिंह ने कहा अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए उसकी विदेशी कंपनी से 25,000 30,000 ₹40000 टन खरीदना चाहती है कोयला सरकार जबकि हमारे देश में कोयला बहुत सस्ता है।

संजय सिंह बोले-पहले भी लाखों MOU साइन हुए, उसका क्या हुआ

संजय सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा में ना बुलाए जाने पर कहा कि कांग्रेस अहंकारी पार्टी है। पार्टी धरातल में जा रही है लेकिन अभी भी उसके नेताओं का अहंकार काम नहीं हो रहा है। कांग्रेस धीरे-धीरे सभी राज्यों से साफ हो रही है। उनके पार्टी के नेताओं का अहंकार इतना ज्यादा बढ़ गया है एक दिन पार्टी खत्म हो जाएगी। भाजपा को घेरते हुए कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करने वाली भाजपा सरकार पहले यह बताएं जो पहले लाखों एएमयू साइन हुए उसका क्या हुआ।

महंत ने मंदिर की तारीख का ऐलान कर दिया

गृह मंत्री अमित शाह के राम मंदिर बनने की तारीख के अलार्म पर कटाक्ष करते हुए संजय सिंह बोले की मैंने सुना है कि महंत अमित शाह ने मंदिर के उद्घाटन की तारीख की घोषणा कर दी है। भाजपा के लिए मुझे एक लाइन याद आती है। तू कौन मैं खांम खा प्रभु श्री राम हमारे आस्था के प्रतीक हैं।

उनको राजनीति कर भाजपा वोट पाना चाहती है। आप कह रहे हो कि जनवरी 2024 को मंदिर का उद्घाटन होगा। आप देश के गृहमंत्री हैं या महंत हैं। ये सब सिर्फ इसलिए हो रहा है क्योंकि 2024 के चुनाव में फायदा लेना चाहती है आज प्रभु श्री राम का जो मंदिर बन रहा है वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बन रहा है।


Leave a Reply

Required fields are marked *