मैच बदला, गेंदबाज बदले पर बाबर के आउट होने का तरीका नहीं बदला

मैच बदला, गेंदबाज बदले पर बाबर के आउट होने का तरीका नहीं बदला

नई दिल्ली: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 13 जनवरी को कराची में खेला जा रहा है. आखिरी मुकाबले में पाक कैप्टन बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला बिल्कुल खामोश रहा. वह टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंद में महज चार रन बनाकर स्टंपिंग हुए. इससे पहले शुरूआती दोनों मुकाबलों में भी वह विकेटकीपर के हाथों स्टंपिंग ही हुए थे.

सीरीज का पहला मुकाबला नौ जनवरी 2022 को कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में बाबर ने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 82 गेंद में 66 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली. वह अच्छे लय में नजर आ रहे थे, लेकिन ग्लेन फिलिप्स की एक गेंद पर चकमा खा बैठे. इस बीच विकेट के पीछे मुस्तैदी से तैनात टॉम लाथम ने उनकी गिल्लियां बिखरने में बिल्कुल देरी नहीं की. इस प्रकार पहले वनडे में उनकी उम्दा पारी समाप्त हुई.

सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जनवरी 2023 को एक बार फिर नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भी बाबर जबर्दस्त लय में नजर आए. उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 114 गेंद में 79 रन की उम्दा पारी खेली. वह इस स्कोर से आगे बढ़ पाते, उससे पहले ईश सोढ़ी के जाल में फंस गए. इस बीच विकेट के पीछे तैनात टॉम लाथम ने एक बार फिर उनको स्टंपिंग करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया.

शुरूआती दोनों वनडे में शतक से चूकने के बाद जब वह तीसरे वनडे में मैदान में उतरे तो सबको उम्मीद थी कि बह इस बार अलग अंदाज में नजर आएंगे. लेकिन यहां वह एक बार फिर चकमा खा बैठे. इस बार कीवी ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने चकमा देते हुए उन्हें अपना शिकार बनाया. यहां वह एक बार फिर स्टंपिंग होकर पवेलियन लौटे.

Leave a Reply

Required fields are marked *