iPhone 15 इस साल होगा लॉन्च, देखने को मिल सकते हैं ये स्पेशल फीचर्स

iPhone 15 इस साल होगा लॉन्च, देखने को मिल सकते हैं ये स्पेशल फीचर्स

नई दिल्ली: काफी सारे यूजर्स Apple के नए iPhone 14 को देखकर निराश हो गए थे. क्योंकि, इसका डिजाइन पुराने iPhone 13 जैसा ही है. साथ ही Dynamic Island नॉच को भी केवल Pro मॉडल्स में ही दिया गया था. अब चूंकि, नया साल आ चुका है. ऐसे में नए मॉडल्स इस साल भी आ गए हैं. इसलिए इनके फीचर्स पर बात भी होने लगी है. आइए जानते हैं क्या है नए मॉडल्स को लेकर संभावनाएं.

नया साल लगते ही iPhone 15 के लॉन्च की चर्चा भी होने लगी है. इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. उम्मीद है कि हर साल की तरह इस साल भी iPhone 15 को सितंबर में ही लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल हम यहां उन 5 फीचर्स की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें iPhone 15 में लॉन्च किया जा सकता है.

Dynamic Island नॉच

इस साल सभी iPhone 15 मॉडल्स में Dynamic island नॉच को दिया जा सकता है. ये फिलाहल iPhone 14 Pro मॉडल्स में मिलता है. यानी बेस वेरिएंट इस फीचर के साथ नहीं आता. ऐसे में इस साल बेस वेरिएंट में भी ये फीचर देखने को मिल सकता है.

पावर और वॉल्यूम बटन पर हैप्टिक फीडबैक

ऐसी चर्चा है कि इस फीचर को iPhone 15 Pro मॉडल्स में एक्सक्लूसिव रूप से दिया जाएगा. कयास लगाए जा रहे हैं कि iPhone 15 Pro मॉडल्स में फिजिकल बटन और पावर बटन को हैप्टिक फीडबैक ऑफर करने वाले सॉलिड-स्टेट बटन से रिप्लेस किया जा सकता है.

थर्ड पार्टी ऐप्स डाउनलोड के लिए हो सकते हैं उपलब्ध

अब तक ऐपल केवल ऐप स्टोर से ही ऐप्स डाउनलोड करने की परमिशन देता है. हालांकि, ऐसी चर्चाएं हैं कि यूजर्स को जल्द ही iPhones और iPads में अल्टरनेटिव ऐप्लिकेशन स्टोर्स इंस्टॉल करने को मिलेगा. यानी iPhone 15 में भी ऐसा देखने को मिल सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में इसकी वजह यूरोपियन यूनियन के डिजिटल मार्केट एक्ट को बताया गया है. इस एक्ट के मुताबिक रीजन में सभी थर्ड-पार्टी डेवलपर्स को समान अवसर मिलना चाहिए.

USB टाइप-सी कंपैटिबिलिटी

यूरोपियन यूनियन के डिजिटल मार्केट एक्ट को ध्यान में रखकर ऐपल इस साल iPhone 15 सीरीज में USB Type C कंपैटिबिलिटी ऑफर कर सकता है. इस एक्ट के मुताबिक सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में Type C USB पोर्ट होना जरूरी है.

बेहतर बैटरी

नए iPhone 15 Pro मॉडल्स A17 Bionic प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं. वहीं, स्टैंडर्ड मॉडल्स में Apple का A16 प्रोसेसर मिल सकता है. इससे फोन्स में अच्छी बैटरी देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक A17 Bionic प्रोसेसर 3nm प्रोसेस से बने होंगे और इसे 35% कम पावर की जरूरत होगी.

Leave a Reply

Required fields are marked *