एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा यूपी का यह रेलवे स्टेशन, 550 करोड़ में कायाकल्प हो रहा

एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित होगा यूपी का यह रेलवे स्टेशन, 550 करोड़ में कायाकल्प हो रहा

गाजियाबाद. देश के कई रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के बाद भारतीय रेलवे ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्टेशन को भी पुनर्विकसित करने का फैसला किया है. 550 करोड़ रुपये से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन को एक नया लुक दिया जाएगा. रेलवे मंत्रालय की तरफ से गाजियाबाद रेलवे स्टेशन की प्रस्तावित डिज़ाइन भी शेयर की गई है, जिसमें इसका लुक किसी मॉल या फिर एयरपोर्ट से से कम नहीं दिख रहा.

प्रस्तावित डिज़ाइन में गाजियाबाद का रेलवे स्टेशन तीन मंजिला होगा, जहां अधिकारीयों और कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था होगी. आलीशान टिकट काउंटर के साथ ही यात्रियों के लिए खाने पीने की भी वीआईपी व्यवस्था होगा. मॉल की तरह स्टेशन पर फ़ूड कोर्ट और लाउंज भी होगा. मल्टीलेवल पार्किंग के साथ ही एक बड़ा सा वेटिंग रूम और रेस्ट रूम भी होगा.

इसके अलावा यहां पर यात्रियों के लिए रेस्ट रूम, पीने के लिए आरो वाटर, टिकट वेंडिंग मशीन, डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड, सीसीटीवी कैमरे के साथ ही पूरे परिसर को इलेक्ट्रिक बसों से जोड़ने की यजना बनाई गई है. जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. कहा जा रहा है कि जब यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा तो गाजियाबाद रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट जैसा दिखेगा. बता दें कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोजाना 200 से अधिक ट्रेनों की आवाजाही होती है. इसे दिल्ली का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है.


Leave a Reply

Required fields are marked *