IND vs SL:मोहम्मद सिराज ने राहुल के कहने पर प्लान बदला और लगा दी विकेटों की झड़ी, कुलदीप का शानदार कमबैक

IND vs SL:मोहम्मद सिराज ने राहुल के कहने पर प्लान बदला और लगा दी विकेटों की झड़ी, कुलदीप का शानदार कमबैक

नई दिल्ली: भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) को दूसरे वनडे मैच में 215 रन पर ढेर कर दिया. मोहम्मद सिराज ने इस मैच में 3 विकेट झटके. कमबैक मैन कुलदीप यादव ने भी इस मैच में 3 विकेट अपने नाम किए. भारत के सबसे तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी 2 विकेट अपने नाम किए. श्रीलंका को सस्ते में समेटने में इन तीन गेंदबाजों के अलावा अक्षर पटेल का अहम योगदान रहा. अक्षर ने तीन कैच लपके और एक विकेट भी लिया.

श्रीलंका की बैटिंग के बाद लंच ब्रेक के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)ने कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर से बात की. सिराज ने बताया, ‘मैं आमतौर पर शुरुआत में स्विंग तलाशता हूं. आज भी मैंने ऐसी ही शुरुआत की. लेकिन एक ओवर के बाद केएल राहुल ने बताया कि गेंद स्विंग नहीं हो रही है. इसके बाद मैंने अपना प्लान बदला.’

मोहम्मद सिराज ने कहा कि उन्होंने स्विंग नहीं मिलने पर अपनी लेंथ चेंज की. यह प्लान काम कर गया. एक बार रिदम बन गया और फिर विकेट भी मिल गए. सिराज ने इस मैच में भारत को पहला विकेट दिलाया. उन्होंने अविष्का फर्नांडो को आउट कर भारत को पहली कामयाबी दिलाई. सिराज ने श्रीलंकाई पारी के आखिरी दो विकेट भी झटके. इस तरह उन्होंने श्रीलंका का स्कोर एक झटके में 8 विकेट पर 215 से 215 रन ऑलआउट कर दिया. सिराज ने पिछले मैच में भी 2 विकेट लिए थे.

सिराज ने साथी गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि कुलदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने लगातार विकेट झटककर बाकी गेंदबाजों का काम आसान कर दिया. कुलदीप ने कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका और कप्तान दासुन शनाका को आउट किया.

कुलदीप यादव ने इस मैच के जरिए टीम इंडिया में वापसी की है. उन्होंने पिछला मैच बांग्लादेश दौरे पर खेला था. कुलदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट मैच में 8 विकेट झटके थे. इसके बाद भी उन्हें अगले मैच में ड्रॉप कर दिया गया था.

Leave a Reply

Required fields are marked *