रोहित-विराट का T20 से EXIT प्लान BCCI ने किया तैयार? लेकिन कप्तान का इरादा कुछ और

रोहित-विराट का T20 से EXIT प्लान BCCI ने किया तैयार? लेकिन कप्तान का इरादा कुछ और

नई दिल्ली. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 10 नवंबर 2022 को अपना अंतिम टी20 इंटरनेशल मैच खेला था. आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के बाद इस अनुभवी जोड़ी ने कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. और अब रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस जोड़ी के सबसे छोटे फॉर्मेंट में चुने जाने की संभावना भी नहीं है. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा हार मानने के लिए तैयार नहीं हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से एक दिन पहले कहा कि उनकी टी20 इंटरनेशनल मैचों को छोड़ने की कोई योजना नहीं है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली और रोहित दोनों को टी20 इंटरनेशनल के लिए नहीं चुना जा सकता है. हालांकि, दोनों ने अपनी उपलब्धता जाहिर की है. रिपोर्ट ने मुताबिक दोनों खिलाड़ियों के उपलब्ध होने के बावजूद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी20 फॉर्मेट में इन्हें अपने भविष्य पर पुनर्विचार करने के लिए कह सकता है और उनसे बात कर सकता है. इस मामले पर अगले कुछ दिनों में चयन पैनल द्वारा चर्चा की जानी है, जब वह न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम चुनने के लिए मिलेंगे.

वर्ल्ड कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल खेल रही युवा टीम

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल और 2023 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप के साथ सीनियर खिलाड़ियों को लंबे फॉर्मेट पर फोकस करने के लिए कहा गया है. यही एक कारण है कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली एक युवा टीम ने टी20 विश्व कप के बाद से टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली हैं और निकट भविष्य में ऐसा ही जारी रहने की भी उम्मीद है. टी20 विश्व कप की हार के बाद ऐसी कई रिपोर्ट्स सामनें आई थीं, जिनमें कहा गया था कि हार्दिक पंड्या को टी20 विश्व कप 2024 के लिए कप्तान के रूप में तैयार किया जा रहा है.

कोच राहुल द्रविड़ भी कर चुके हैं इशारा

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 2024 में होने वाले अगले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए युवा टीम बनाने के मजबूत संकेत दे चुके हैं. द्रविड़ ने कहा कि श्रीलंका से दूसरे टी20 में मिली हार के बाद कहा था कि श्रीलंका के पास अनुभवी प्लेइंग इलेवन थी जबकि भारत ने दो महीने पहले हुए टी20 विश्व कप की तुलना में बिल्कुल अलग और युवा टीम उतारी थी. उन्होंने कहा कि टीम अगले टी20 विश्व कप के लिए तैयार की जा रही है. उन्होंने कहा, ”हमने इस सीरीज से पहले आखिरी टी20 विश्व कप सेमीफाइनल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. उस टीम के तीन या चार खिलाड़ी ही मौजूदा टीम में हैं. हमारी नजरें अगले टी20 विश्व कप पर है और यह युवा टीम हैं.” द्रविड़ के इस बयान से साफ जाहिर होता है कि टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों के दरवाजे बंद हो चुके हैं.

रोहित शर्मा ने नहीं बनाया किसी भी फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ”हमें छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसमें से तीन खत्म हो गए हैं. हमें इन खिलाड़ियों पर आईपीएल (IPL) तक नजर रखने की जरूरत है. आईपीएल के बाद देखेंगे क्या होगा. लेकिन निश्चित तौर पर मैंने किसी फॉर्मेट को अलविदा कहने का मन नहीं बनाया है.

Leave a Reply

Required fields are marked *