ब्रेंडन मैकुलम पत्नी संग लेटकर बेटे के मैच का जमकर उठा रहे लुत्फ, Bazball क्रिकेट को लेकर क्या है राइली की राय?

ब्रेंडन मैकुलम पत्नी संग लेटकर बेटे के मैच का जमकर उठा रहे लुत्फ, Bazball क्रिकेट को लेकर क्या है राइली की राय?

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इनदिनों अपने घर न्यूजीलैंड में 18 वर्षीय बेटे राइली मैकुलम (Riley McCullum) के मैच का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस समय एक फोटो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें मैकुलम पत्नी एलिसा (Ellissa) के साथ ग्राउंड पर लेटकर अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट एंज्वॉय करते हुए नजर आ रहे हैं जहां उनका बेटा राइली चौकों और छक्कों की बरसात कर रहा है.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम जहां इंटरनेशनल क्रिकेट में 42 नंबर की जर्सी पहनते थे वहीं लेफ्ट हैंड बैटर बेटा राइली 14 नंबर की जर्सी में धूम मचा रहा है. राइली नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स (Northern Districts) की ओर से अंडर-19 टूर्नामेंट में शिरकत कर रहा है. जबकि उसके पिता और अंकल नाथन मैकुलम व दादा स्टुअर्ट मैकुलम ओटागो वोल्ट्स का प्रतिनिधित्व किया करते थे. राइली इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने पिता के पदचिन्हों पर चलना चाहता है.

1 न्यूज से बातचीत में राइली ने कहा, ‘ मैं हमेशा से यही करना चाहता था. मेरे पापा मुझे हमेाश प्रोत्साहित करते रहते हैं. यदि मैं बनाने में असफल रहता हूं तो वह मेरा हौसला बढ़ाते हैं और टेंशन नहीं लेने की बात करते हैं. वह कहते हैं कि इसके बारे में ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है. अगर अभी रन नहीं बन रहे हैं तो कुछ समय बाद रन आ जाएंगे.’

‘बैजबॉल’ क्रिकेट खेलना चाहते हैं राइली

रविवार को खेले गए मुकाबले में राइली ने नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्टस की ओर से वेलिंग्टन के खिलाफ 48 रन की पारी खेली. इससे पहले उन्होंने ओटागो के खिलाफ 14 रन बनाए थे जबकि इस दौरान एक कैच और विकेट भी चटकाए थे. राइली से जब ‘बैजबॉल’ क्रिकेट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘ सच कहूं तो संभवत: हां.’ यानी राइली भी ‘बैजबॉल’ क्रिकेट खेलना चाहते हैं.

इंग्लैंड ने मैकुलम की कोचिंग में 10 में से 9 टेस्ट जीते हैं

इंग्लैंड ने हाल में टेस्ट क्रिकेट में तेजी से रन बनाना शुरू किया है. ब्रैंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद से इंग्लिश खिलाड़ी अब टेस्ट क्रिकेट को टी20 के स्टाइल में खेलने लगे हैं. वह ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर विपक्षी गेंदबाजों पर हावी हो रहे हैं. इंग्लैंड की टीम का इससे फायदा भी हुआ है. कोच मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स की टीम ने पिछले 10 में से 9 टेस्ट अपने नाम किए हैं.

Leave a Reply

Required fields are marked *