यूपी:कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ गैरजमानती वारंट,मामला आचार संहिता उल्लंघन का

यूपी:कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ गैरजमानती वारंट,मामला आचार संहिता उल्लंघन का

शायर और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ मुरादाबाद की MP-MLA कोर्ट ने गैरजमानती वारंट जारी किया है। इमरान प्रतापगढ़ी के खिलाफ ये NBW लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जारी किया गया है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी।

2019 में इमरान प्रतापगढ़ी मुरादाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे। प्रचार का समय निकलने के बाद उन पर रोड शो करने करने का आरोप था। गलशहीद थाने में इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

इसमें आचार संहिता के उल्लंघन, रुपए देकर भीड़ इकट्‌ठा करने, पुलिस के काम में बाधा डालने जैसे आरोप थे। मामले में इमरान प्रतापगढ़ी, हाजी रिजवान कुरैशी, फैजान, मोहम्मद कामिल, अहमद खान बेग, असद मौलाई समेत अन्य को आरोपी बनाया गया था।

केस की सुनवाई MP-MLA स्पेशल कोर्ट स्मिता गोस्वामी की अदालत में चल रही है। विशेष लोक अभियोजक मोहनलाल विश्नोई ने बताया कि इस मुकदमे में पूर्व तिथि पर कांग्रेस नेता असद मौलाई ने अपनी जमानत करा ली थी। आरोपी इमरान प्रतापगढ़ी तब तक अदालत में हाजिर नहीं हुए हैं। इनके खिलाफ अदालत ने सोमवार को गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं।

Leave a Reply

Required fields are marked *