यूपी:स्कूलों को लेकर डीएम लखनऊ का नया आदेश, ऑनलाइन क्लास11 जनवरी तक कक्षा 9 से 12 के लिए चलेगी

यूपी:स्कूलों को लेकर डीएम लखनऊ का नया आदेश, ऑनलाइन क्लास11 जनवरी तक कक्षा 9 से 12 के लिए चलेगी

कड़ाके की ठंड के बीच लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने रविवार शाम स्कूलों के संचालन को लेकर ने आदेश जारी कर दिया। इसके तहत पहली कक्षा से लेकर आठवीं तक की सभी बच्चों के लिए स्कूल बंद करने के पहले के निर्देश को यथावत रखा गया हैं।

इसके अलावा 11 जनवरी तक कक्षा 9 से 12 के लिए ऑनलाइन माध्यम से क्लास चलाने के निर्देश दिए गए हैं। आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि ऑनलाइन माध्यम से क्लास नहीं चलाया जा सकता तो स्कूलों को इस दौरान बच्चों के लिए बंद किया जाना चाहिए।

साथ ही 9 जनवरी से 11 जनवरी के बीच 10वीं और 12वीं के उन स्टूडेंट्स जिनका प्रीबोर्ड और प्रैक्टिकल एग्जाम पहले से तय हैं। उनके लिए स्कूल 10 से 2 बजे के लिए खोला जाए और उस दौरान स्कूल में ठंड से निपटने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाए।

अलीगढ़ के जवां में पकड़े गए तेंदुए को सहारनपुर भेज दिया गया है। वाइल्ड लाइफ की टीम उसे लेकर रवाना हो चुकी है और उसे सहारनपुर के शिवालिक एरिया में छोड़ा जाएगा। जिससे कि यह तेंदुआ दुबारा आवासीय कालोनियों की तरफ वापस न लौटे और लोगों के लिए खतरा न बने।

तेंदुए को छोड़ने के लिए अलीगढ़ के कर्मचारियों की टीम दो गाड़ियां लेकर शाम को रवाना हो गई। वहीं टीमों का मानना है कि यह तेंदुआ खाने की तलाश में जवां में आया था। यह भी माना जा रहा है कि यह पिछले कई दिनों से यह इस इलाके में था। लेकिन शनिवार सुबह जब खेतों में बच्चे ने उस पर पत्थर फेंका तो तेंदुए के क्षेत्र में होने की बात खुली

देशभर में एक ओर राजनीति हिंदू-मुस्लिम में खाई पाटने का काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर हिंदू-मुस्लिम धर्म गुरु एक-दूसरे को सर्वोपरि बताकर आपस की खाई पाटने का काम कर रहे हैं। जमीयत उलेमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि दुनिया में फिरकापरस्त पार्टियों, हुकूमत ने भेदभाव पैदा कर रखा है।

मैं ये समझता हूं, जिस भी आदमी को अपने मजहब से थोड़ा बहुत संबंध है। इसकी ताहिद नहीं करनी चाहिए। यह बात मौलाना अरशद मदनी ने हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशनंद से भेंट के दौरान कहीं।

जम्मू कश्मीर जा रहे श्री पंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि को गाजियाबाद पुलिस ने रविवार सुबह डासना देवी मंदिर पर रोक दिया। घाटी में हिंदुओं की टारगेट किलिंग को लेकर वे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ज्ञापन देने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने सुरक्षा और शांतिभंग का हवाला दिया, जिसके बाद महामंडलेश्वर ने DCP ईरज राजा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि ने कहा, अभी जम्मू क्षेत्र में आधार कार्ड देखकर हिंदुओं की हत्या की गई है। ये हत्याएं पिछले 1400 साल से पूरी दुनिया में हो रही हैं।

हम सनातन के मानने वाले हिंसा के वीभत्स और नंगे नाच के शिकार हो रहे हैं। कश्मीरी पंडितों को यातनाएं झेलनी पड़ रही हैं। अगर ये कश्मीरी पंडित सनातन छोड़कर मुसलमान बन गए होते तो इन्हें बरबाद होने की जरूरत नहीं पड़ती।

यति नरसिंहानंद गिरि ने कहा, ये सब क्यों हो रहा है, ये समझने के लिए आज मोहम्मद के जीवन सहित इस्लाम के 1400 साल के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है। इसलिए हम कुरआन सहित करीब 150 मुस्लिम धर्म की किताबें और इस्लामिक विद्वानों के भाषण की कुछ रिकॉर्डिंग जल्द ही उपराज्यपाल को भेंट करेंगे। ज्ञापन में महामंडलेश्वर ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से कहा है कि वे जल्द ही उन्हें मिलने के लिए वक्त दें

Leave a Reply

Required fields are marked *