वाराणसी में विजिबिलिटी कम 50 मीटर से भी:अधिकतम तापमान केवल 15 डिग्री,प्रचंड ठंड का अनुमान14 जनवरी तक

वाराणसी में विजिबिलिटी कम 50 मीटर से भी:अधिकतम तापमान केवल 15 डिग्री,प्रचंड ठंड का अनुमान14 जनवरी तक

वाराणसी में कल शाम से प्रचंड कोहरा छाया हुआ है। विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है। शहर से लेकर दूर-दराज गांवों, हाइवे और एयरपोर्ट पर अपने 30 मीटर आगे तक ही कुछ नजर नहीं आ रहा है। आज स्थिति बाकी के दिनों से भी खराब है। कोहरे के चलते कल रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अपना दौरा रद्द करना पड़ा था। वाराणसी बाबतपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने विजिबिलिटी 300 मीटर से कम होने के चलते टेक ऑफ करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में ही किया।

ठंड की वजह से पूरे यूपी में हालात काफी खराब होते जा रहे हैं। आज सुबह वाराणसी में तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा, रविवार से आज तड़के सुबह तक बर्फीली हवा भी 9-10 किलोमीटर की स्पीड से बह रही थी।

स्कूल 14 जनवरी तक बंद

रविवार को वाराणसी का अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य तापमान से भी 5 डिग्री कम रहा। इस बार अधिकतम तापमान के कम होने की वजह से पूरे के पूरे दिन ठंड तन-बदन में सिहरन को पैदा कर रही है। वाराणसी में प्रचंड ठंड और कोहरा के चलते स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद कर दिया गया है।

इस वक्त कोहरा इतना घना है कि सड़क पर वाहनों की आवाजाही कम हो गई है। गाड़ियों की स्पीड काफी धीमी है। जगह-जगह नुक्कड़ पर लोग अलाव जलाकर बैठे हुए हैं।

14 जनवरी के बाद चढ़ेगा पारा

मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि 14 जनवरी के बाद से ठंडक और कोहरा दोनों काफी कंट्रोल में आ जाएंगे। इतना भयानक स्थिति उस समय नहीं होगी। न्यूनतम तापमान भी 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास आ जाएगा।


Leave a Reply

Required fields are marked *