WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग नहीं टैक्सी भी होती है बुक, बस इस नंबर पर Hi लिखकर भेजें मैसेज

WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग नहीं टैक्सी भी होती है बुक, बस इस नंबर पर Hi लिखकर भेजें मैसेज

WhatsApp का इस्तेमाल चैंटिंग, पेमेंट और वीडियो कॉलिंग जैसी कई चीजों के लिए किया जाता है. लेकिन, हम आपको बता दें कि इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप से कैब की भी बुकिंग की जा सकती है. हालांकि, केवल Uber के ही कैब हो सकते हैं. आइए जानते हैं इसका तरीका.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp से Uber की कैब बुक की जा सकती है. उबर की ये सुविधा फिलहाल चुनिंदा जगहों पर ही उपलब्ध है. यूजर्स दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ में ही इस सेवा का लाभ ले सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को एक मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजना होगा.

साथ ही यूजर्स वॉट्सऐप पर अपनी राइड को भी मैनेज कर सकते हैं. यूजर्स को राइड बुक करने के लिए हिंदी और इंग्लिशन का ऑपशन मिलेगा. यूजर्स ट्रिप की रिसिप्ट भी ऐप से ही प्राप्त कर सकते हैं. ऐसे में अगर आप वॉट्सऐप के जरिए कैब बुक करना चाहते हैं तो आइए जानते हैं इसका तरीका.

Uber राइड वॉट्सऐप के जरिए बुक करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को उबर का ऑफिशियल नंबर अपने फोन में सेव करना होगा. यानी ऑफिशियल नंबर +91-7292000002 को आपको अपने फोन में सेव करना होगा.

नंबर सेव हो जाने के बाद आपको वॉट्सऐप ओपन करना होगा और इसी नंबर पर चैटबॉट से चैटिंग शुरू करनी होगी. आप सीधे http://wa.me/917292000002 पर भी जाकर चैटिंग की शुरुआत कर सकते हैं. इस चैटिंग में आपको केवल Hi लिखकर मैसेज करना है.

इसके बाद आपको पिकअप और डेस्टिनेशन के लिए पूरा एड्रेस सेंड करना होगा. यूजर्स पिकअप के लिए अपनी लाइव लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं. इसके बाद उबर की ओर से यूजर्स को संभावित फेयर और राइड की दूसरी डिटेल्स मिल जाएगी. इसके बाद आपको फेयर और राइड कंफर्म करना है. फिर जैसे ही ड्राइवरी की ओर से राइड कंफर्म होगी आपको वॉट्सऐप पर नोटिफिकेशन मिल जाएगा.

Leave a Reply

Required fields are marked *