New Delhi:चेतन शर्मा ही रहेंगे चीफ सेलेक्टर, इन 4 सदस्यों को भी मिली खास जिम्मेदारी

New Delhi:चेतन शर्मा ही रहेंगे चीफ सेलेक्टर, इन 4 सदस्यों को भी मिली खास जिम्मेदारी

नई दिल्ली: मौजूदा बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह (Jay Shah) की ओर से जारी किए गए एक बयान में बताया गया है कि चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर के पद पर काबिज रहेंगे. बयान में बताया गया है सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने एक खास इंटरव्यू के आधार पर चयन समिति के लिए चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, श्रीधरन शरत का चुनाव किया है.

बीसीसीआई सचिव के मुताबिक अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के सदस्यों के चुनाव के लिए एक खास प्रक्रिया अपनाई गई. इस दौरान बीते 18 नवंबर 2022 को इन खास पदों के लिए विज्ञापन निकाले गए थे. इस बीच बीच देश भर से करीब 600 आवेदन हमें प्राप्त हुए थे. जिनमें से इन पांच सदस्यों का चुनाव किया गया है.

चेतन के पिछले कार्यकाल में भारतीय प्रदर्शन रहा औसत

चेतन शर्मा के पिछले कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. भारत को 2021 और 2022 के टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा. वही भारतीय टीम एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में भी हार गई थी. भारत पिछले साल जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी बाहर हो गया था. इन आंकड़ो को देखते हुए बीसीसीआई ने 18 नवंबर को चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था.

Leave a Reply

Required fields are marked *