पकड़ा बंगलादेशी अमृतसर में बॉर्डर पर:आया भारत 6 महीने के वीजा पर,बिना वीजा परिवार के पास पाकिस्तान जाने की फिराक में था

पकड़ा बंगलादेशी अमृतसर में बॉर्डर पर:आया भारत 6 महीने के वीजा पर,बिना वीजा परिवार के पास पाकिस्तान जाने की फिराक में था

पंजाब के अमृतसर से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने एक बंगलादेशी को गिरफ्तार किया है। यह बंगलादेशी पहले बिना वीजा के अटारी बॉर्डर से पाकिस्तान जाने के प्रयास में था, लेकिन जब बिना वीजा के उसे जाने से रोका गया तो वह कंटीली तारों को पार करके पाकिस्तान जाना चाहता था।

पकड़े गए बंगलादेशी की पहचान 62 वर्षीय मोहम्मद महमूद आलम टुल्लू के तौर पर हुई है। उसे अमृतसर सेक्टर के अंतर्गत आती BOP रोड़ेवाला से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल BSF ने मोहम्मद को पुलिस के हवाले कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मोहम्मद से एक बंगलादेशी पासपोर्ट बरामद किया गया। जिस पर भारत का 6 महीने का वीजा लगा हुआ था। उसने माना कि वह पाकिस्तान जाना चाहता है, लेकिन उसके मनसूबे गलत नहीं हैं और उसका मकसद अपने परिवार के पास जाना है।

एजेंट के बहकावे में आया था मोहम्मद

मोहम्मद ने जानकारी दी कि भारत आने के बाद उसे एक एजेंट मिला था। जिसने उससे पैसे लिए और अटारी बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान जाने के लिए कह दिया। उसके कहे अनुसार दो दिन पहले वह अटारी बॉर्डर भी पहुंचा था, लेकिन उसके पासपोर्ट पर पाकिस्तानी वीजा ना होने के कारण कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसे वापस भेज दिया।

पत्नी के पास जाने के लिए लांघना चाहता था सीमा

जब मोहम्मद को पाकिस्तान जाने में सफलता नहीं मिली तो उसने इंटरनेशनल बॉर्डर लांघने की प्लानिंग की। वह सरहद पर पहुंच गया और फेंसिंग को पार करने की प्लानिंग कर रहा था। तभी BSF जवानों ने उसे पकड़ लिया। मोहम्मद ने बताया कि उसकी पत्नी व बच्चे पाकिस्तान में रहते हैं और वह उनके पास जाना चाहता है।

Leave a Reply

Required fields are marked *