जेलों में छापेमारी दिल्ली की सभी:पिछले 15 दिनों में 117 मोबाइल बरामद, मंडोली जेल के 5 अधिकारी सस्पेंड

 जेलों में छापेमारी दिल्ली की सभी:पिछले 15 दिनों में 117 मोबाइल बरामद, मंडोली जेल के 5 अधिकारी सस्पेंड

दिल्ली की तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल में छापेमारी की कार्रवाई की गई। इस दौरान 117 मोबाइल बरामद किए गए। इसके बाद कारागार विभाग ने मंडोली जेल के पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। डीजी जेल संजय बेनीवाल पहले ही साफ कर चुके हैं कि जेलों में इस तरह की गतिविधियां पाए जाने पर न सिर्फ कैदी, बल्कि संबंधित जेल अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

निलंबित अधिकारियों की पहचान डिप्टी सुपरिनटैंडैंट प्रदीप शर्मा, डिप्टी सुपरिनटैंडैंट धर्मेंद्र मौर्य, असिस्टेंट सुपरिनटैंडैंट सनी चंद्रा, हेड वार्डर लोकेश धामा हेड वार्डर और वार्डर हंसराज मीणा के रूप में हुई है।

तलाशी अभियान रहेगा जारी

जानकारी के अनुसार, पिछले 15 दिनों से सभी जेलों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान जेल कर्मचारियों की ओर से 117 मोबाइल फोन बरामद किए गए। इसके अलावा चाकू, पेन ड्राइव और कुछ केवल भी मिले हैं। DG जल संजय बेनीवाल ने सभी जेल अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे अपनी जेलों में तलाशी दल बनाकर मोबाइल फोन और अन्य प्रतिबंधित चीजों का पता लगाएं।

जेल अधिकारियों ने बताया कि DG जेल ने निर्देश दिए हैं कि जेलों में प्रतिबंधित चीजों को नियंत्रित करने के लिए आगे भी तलाशी अभियान जारी रहेगा।

18 दिसंबर की रात को भी हुई थी छापेमारी

इससे पहले भी DG बेनीवाल ने जेल मुख्यालय में विशेष सतर्कता दल का गठन किया था । इस दल ने 18 दिसंबर, 2022 को तमिलनाडु विशेष पुलिस बल के साथ मिलकर मंडोली जेल में छापामारी की थी। इस दौरान आठ मोबाइल फोन और 8 चाकू बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Required fields are marked *