3 दिन जला पूर्ति ठपआगरा के 50 हजार लोगों की:पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन का काम चलेगा, शटडाउन 9 से 11 जनवरी तक रहेगा

 3 दिन जला पूर्ति ठपआगरा के 50 हजार लोगों की:पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन का काम चलेगा, शटडाउन 9 से 11 जनवरी तक रहेगा

आगरा के कोतवाली जोनल पंपिंग स्टेशन से पानी की आपूर्ति पाने वाले क्षेत्रों में 9, 10 और 11 जनवरी को पेयजल की आपूर्ति ठप रहेगी। कड़कड़ाती ठंड में लगभग 50 हजार लोगों को पानी की परेशानी से 3 दिन तक जूझना पड़ेगा। ऐसे में लोग 9 जनवरी से पहले ही 3 दिन के लिए पानी का इंतजाम कर रख लें।

आपको बता दें कोतवाली जोनल पंपिंग स्टेशन से शहर के पुराने बड़े हिस्से में पेयजल की आपूर्ति की जाती है। हजारों लोगों के लिए यहीं से पानी की व्यवस्था होती है। ऐसे में कोतवाली जोनल पंपिंग स्टेशन से पेयजल की आपूर्ति 9, 10 और 11 जनवरी को रोकी जा रही है।

ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि जल निगम की टीम कोतवाली पंपिंग स्टेशन में 500 एमएम व्यास की पाइप लाइन के इंटरकनेक्शन का कार्य करेगी। इस काम में जल निगम को करीब 3 दिन का समय लगेगा। ऐसे में जल निगम के अधिकारियों ने जलकल विभाग के सचिव को पत्र लिखकर जीवनी मंडी वाटरवर्क्स से इस लाइन पर शटडाउन मांगा है।

जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर रमेश चंद्र के अनुसार आगरा पेयजल आपूर्ति योजना फेस तीन में कोतवाली स्थित पुराने 1000 किलोलीटर क्षमता के जोनल पंप स्टेशन की हालत खराब हो गई है। ऐसे में जोनल पंपिंग स्टेशन का रिप्लेसमेंट होना है और इसी परिसर में 1000 किलो लीटर की क्षमता का नया जोनल पंपिंग स्टेशन बनाया जाना है।

जिसके लिए 200 किलोलीटर के जलाशय का निर्माण कार्य होना है। उन्होंने बताया कि कोतवाली जोनल पंपिंग स्टेशन में कुछ पुरानी पाइपलाइन भी शिफ्ट की जानी है। इसके लिए 9 जनवरी को सुबह 10:00 से 11 जनवरी को सुबह 10:00 बजे तक शटडाउन की मांग की गई है।

जल निगम द्वारा 3 दिन के डाउन की वजह से आगरा के कई क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति ठप हो जाएगी। जिसमें कोतवाली क्षेत्र, काला महल, मोती कटरा, बेलनगंज, गधा पाड़ा, मानपाडा, रोशन मोहल्ला, मंटोला, पीपल मंडी, हींग की मंडी, सदर भट्टी आदि क्षेत्र की लगभग 50 हजार की आबादी शामिल है। 3 दिन पेयजल आपूर्ति ठप रहने की वजह से हजारों लोगों को कड़कड़ाती ठंड में पानी के लिए जद्दोजहद करनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *