मुलाकात मुंबई में योगी से अक्षय, बोनी, जैकी श्राफ की:निवेश मुंबई में मिला 5 लाख करोड़ का, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी भी पहुंचे मिलने

मुलाकात मुंबई में योगी से अक्षय, बोनी, जैकी श्राफ की:निवेश मुंबई में मिला 5 लाख करोड़ का, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी भी पहुंचे मिलने

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को मुंबई में 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश मिला है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने पूरे UP में 5जी इंटरनेट कनेक्टिविटी पहुंचाने और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से गांवों तक बेहतर हेल्थ सर्विस दिलाने का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही, इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग और ग्रीन एनर्जी सेक्टर में बड़े निवेश का दावा भी किया है।

इसके अलावा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले रोड शो करने मुंबई पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फिल्मी हस्तियों के बीच गुरुवार शाम को गर्मजोशी से मुलाकात हुई। फिल्म स्टार जैकी श्रॉफ ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपनी मुलाकात को सुखद अहसास बताया। उनकी शेयर की हुई तस्वीर में फिल्म अभिनेता सुनील शेट्‌टी भी नजर आ रहे हैं।

जैकी श्रॉफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ बातचीत हमेशा आनंद देती है। फिल्म उद्योग के अपने करीबी दोस्तों सुनील शेट्टी, सुभाष घई और राहुल मित्रा के साथ आज मुंबई में उनसे मुलाकात हुई। वही राहुल मित्रा ने भी सीएम योगी से हुई मुलाकात को अविस्मरणीय बताते हुए उत्तर प्रदेश में बन रही दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के लिए शुभकामनाएं दी।

देश के नामचीन बिजनेसमैन से की मुलाकात

दो दिन मुंबई दौरे के दौरान मुख्यमंत्री के साथ रिलायंस, टाटा संस, अडानी, गोदरेज, बिरला, पिरामल, वेदांता, पार्ले, हिंदुजा, लोढ़ा और रैमकी सहित 25 से ज्यादा उद्योगपतियों ने मुलाकात की। मैराथन कार्यक्रम के बीच उद्योग जगत के दिग्गजों के साथ हुई विशेष मुलाकातों में मुख्यमंत्री ने उद्योग जगत को पीएम नरेंद्र मोदी के 5 ट्रिलियन के संकल्प से जुड़ने का आह्वान किया।

प्रस्ताव पढ़िए, जो यूपी में निवेश ला रहे हैं

गोदरेज समूह के 4 कारखाने पहले से संचालित हैं। बाराबंकी में जल्द नया कारखाना शुरू हो जाएगा।

गोदरेज समूह नये शहर के विकास में सहभागी बनने को तैयार है।

लोढ़ा ग्रुप अयोध्या, वाराणसी और गोरखपुर में आवास परियोजनाए लाएगी।

रैमकी ग्रुप ने हैदराबाद में अपने फार्मा पार्क की तर्ज पर यूपी में भी एक निजी फार्मा पार्क, STP और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के बारे में भी अपना प्रस्ताव रखा।

समूह के संस्थापक एए रामी रेड्डी ने मुख्यमंत्री से लखनऊ और कानपुर के बीच एक सैटेलाइट सिटी के विकास में सहयोग का प्रस्ताव भी दिया।

कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल की ओर से मुख्यमंत्री से भेंट करते हुए डॉ. तुषार मोतीवाला ने कानपुर में हब एंड स्पोक मॉडल पर कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल खोलने की अपनी योजना साझा की।

Leave a Reply

Required fields are marked *