IND vs SL Dream11 2nd T20I: आज जीत के साथ हार्दिक मुट्ठी में कर लेंगे सीरीज

IND vs SL Dream11 2nd T20I: आज जीत के साथ हार्दिक मुट्ठी में कर लेंगे सीरीज

नई दिल्‍ली: भारत और श्रीलंका के बीच आज पुणे के महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला (India vs Sri Lanka Dream11) खेला जाना है. टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. ऐसे में हार्दिक पंड्या की कप्‍तानी वाली टीम की कोशिश पुणे में सीरीज पर अजेय बढ़त बनाने की होगी. भारत के लिए पिछले मैच में जीत इतनी आसान नहीं थी. आखिरी गेंद तक श्रीलंका की टीम मुकाबले में बनी हुई थी. एक वक्‍त पर पड़ोसी देश को जीत के लिए महज 3 गेंदों पर 5 रन की दरकार थी. ऐसे में हार्दिक एंड कंपनी दासुन शनाका की कप्‍तानी वाली टीम को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करेगी.

अक्षर से डलवाया था आखिरी ओवर

भारत को मुंबई टी20 में महज दो रन से जीत मिली. आखिरी ओवर अक्षर पटेल ने डाला. इस बात को लेकर भी विवाद हुआ था कि हार्दिक के ओवर उपलब्‍ध होने के बावजूद अक्षर से 20वां ओवर क्‍यों डलवाया गया. भारत इस मैच को आसानी से भी जीत सकता था. इस सवाल के जवाब में हार्दिक ने मैच के बाद कहा था कि हम टीम को जानबूझ कर मुश्किल परिस्थित में डालना चाहते थे ताकि बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम को तैयार किया जा सके.

संजू सैमसन उपलब्‍ध नहीं

पुणे टी20 मैच में भारत संजू सैमसन उपलब्‍ध नहीं रहेंगे. वो इस सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. पहले मैच के दौरान उन्‍हें चोट लगी थी. बीसीसीआई ने मुंबई में ही रोक लिया है. उधर, बताया जा रहा है कि पहले मैच में बीमारी के चलते उपलब्‍ध नहीं हो सके अर्शदीप सिंह अब फिट हैं. अर्शदीप की वापसी के साथ प्‍लेइंग इलेवन से शिवम मावी की छुट्टी होना तय है. मावी ने मुंबई टी20 में डेब्‍यू कर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. आइये हम आपको दूसरे टी20 मुकाबले के लिए अपनी ड्रीम11 टीम से रूबरू कराते हैं.

ड्रीम11 टीम (My Dream11 Team Prediction IND vs SL)

कप्‍तानी के विकल्‍प: सूर्यकुमार यादव या हार्दिक पंड्या

उपकप्‍तान के विकल्‍प: दासुन शनाका या वनिन्‍दू हसरंगा

विकेटकीपर के विकल्‍प: ईशान किशन या कुसर मेंडिस

बल्‍लेबाजी के विकल्‍प: सूर्यकुमार यादव (कप्‍तान), दीपक हुड्डा, पथुम निसांका

ऑलराउंडर के विकल्‍प: हार्दिक पंड्या, वनिन्‍दू हसरंगा, धनंजय डी सिल्‍वा

गेंदबाजी के विकल्‍प: उमरान मलिक, महेश तीक्षण, हर्षल पटेल

भारत के संभावित-11

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्‍तान), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल.

श्रीलंका के संभावित-11

कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पाथुम निसंका, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्‍तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका.

Leave a Reply

Required fields are marked *