New Delhi:बिहार में कांग्रेस को अकेली ताकत बनाने की कोशिश! भारत जोड़ो यात्रा को बांका में हरी झंडी दिखाएंगे खड़गे

New Delhi:बिहार में कांग्रेस को अकेली ताकत बनाने की कोशिश! भारत जोड़ो यात्रा को बांका में हरी झंडी दिखाएंगे खड़गे

पटना/बांका: बिहार कांग्रेस राहुल गांधी की पदयात्रा की तरह ही बिहार में भारत जोड़ो यात्रा का आयोजन कर रही है. भारत जोड़ो यात्रा (बिहार) आज से बांका के मंदार हिल से प्रारंभ हो रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे स्वयं इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और वे इस पद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे.

बता दें कि पहले यह यात्रा 28 दिसंबर 2022 को कांग्रेस की स्थापना दिवस से ही शुरू की जानी थी. लेकिन, आलाकमान के निर्देश पर यात्रा प्रारंभ होने की तिथि बढ़ाकर पांच जनवरी की गई. बिहार में 55 दिनों तक चलने वाली भारत जोड़ो यात्रा में एक लाख से अधिक लोग शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है.

बिहार कांग्रेस का दावा है कि करीब 30 साल बाद अपने बूते किये जाने वाले कांग्रेस के इस आयोजन में करीब एक लाख लोग शामिल होंगे. बिहार कांग्रेस के तमाम नेता-कार्यकर्ताओं के अलावा राज्य के नागरिक, सिविल सोसायटी के प्रतिनिधि, डाक्टर, अधिवक्ता, विद्यार्थी, आमजन यात्रा में कांग्रेस नेताओं के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे. यात्रा महीने भर चलेगी. यह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी अन्य जिलों के पार्टी नेता कार्यकर्ता इसका हिस्सा बनते जाएंगे.

बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अखिलेश सिंह समेत पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा समेत हजारों कार्यकर्ता एक दिन पहले ही बांका पहुंच चुके हैं. पुलिस कांग्रेस अध्यक्ष ने तैयारियों को मुकम्मल बताया है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा से पार्टी को राजनीतिक तौर पर फायदा भी मिलेगा.

Leave a Reply

Required fields are marked *