New Delhi:मुरली मनोहर जोशी को PM मोदी ने फोन पर दी जन्मदिन की शुभकामना, घर जाकर करेंगे मुलाकात

New Delhi:मुरली मनोहर जोशी को PM मोदी ने फोन पर दी जन्मदिन की शुभकामना, घर जाकर करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी आज अपना 89वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन कर मुरली मनोहर जोशी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उनके स्वस्थ एवं दीर्घायु होने की कामना की. प्रधानमंत्री उनके आवास पर जाकर भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘डॉ. मुरली मनोहर जोशी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. एक विद्वान और प्रतिष्ठित राजनेता, सेवा, शिक्षा और भारतीय संस्कृति के संरक्षण के प्रति उनका जुनून अनुकरणीय है. बीजेपी को मजबूत करने में उनकी अहम भूमिका रही है. मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.’ मुरली मनोहर जोशी भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. साथ ही अटल बिहारी वाजयपेयी सरकार में मंत्री भी रहे हैं.

इस बीच दिल्ली में 31 साल बाद एकता यात्री एक-दूसरे से मिलेंगे. बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की मुहिम पर राजधानी दिल्ली में एकता यात्री जुटे हैं. आज से 31 साल पहले आंतकवादियों की धमकी के बाद बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने एकता यात्रा निकाली थी. इसके संयोजक तब नरेंद्र मोदी थे. यात्रा के समापन में कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा झंडा फहराया गया था. मुरली मनोहर जोशी उस वक्त बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. आंतकियों की धमकी के बाद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने देश की एकता के लिए यह यात्रा निकाली थी और लाल चौक पर झंड़ा फहराया था.

वडोदरा से दिल्ली आए महाराजा सयाजीराव यूनीवर्सिटी के पूर्व सीनेट सदस्य और एबीवीपी के एक्टीविस्ट रहे दीपक शाह ने मीडिया से बताया कि 31 साल बाद उन्होंने देशभर के कार्यकर्ताओं को दिल्ली बुलाया है. यह अपने आप में अभूतपूर्व है, जब हम सभी मिलेंगे. मुरली मनोहर जोशी ने इस बार अपना जन्मदिन एकता यात्रियों के साथ मनाने का फैसला किया है. बीजेपी की बहुचर्चित यह यात्रा 11 दिसंबर को तमिलनाडु से शुरू होकर श्रीनगर पहुंची थी. यात्रा 14 राज्यों से होकर गुजरी थी. 25 जनवरी, 1992 को यात्रा को पटनीटॉप में रुकना पड़ा था, लेकिन फिर भी मुरली मनोहर जोशी और नरेंद्र मोदी ने यात्रा के अंतिम पड़ाव लाल चौक पर पहुंचकर तिरंगा फहराया था.

Leave a Reply

Required fields are marked *