पूर्व क्रिकेटर को हार्दिक पंड्या में दिखाई दी झलक धोनी की, बात कह दी बड़ी

पूर्व क्रिकेटर को हार्दिक पंड्या में दिखाई दी झलक धोनी की, बात कह दी बड़ी

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए साल का आगाज शानदार रहा. हार्दिक पंड्या की कप्तानी में बड़े बदलावों और युवा टीम के साथ भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में मात दी. भारत के श्रीलंका के खिलाफ दो रन से जीतने के बाद सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या और महेंद्र सिंह धोनी की तुलना होनी शुरू हो गई है. जहां फैन्स सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या को धोनी का उत्तराधिकारी बताने के साथ-साथ वर्ल्ड कप जिताने का यकीन करने लगे. वहीं, दूसरी तरफ एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर को भी हार्दिक पंड्या में धोनी की झलक दिखाई दी.

महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट इतिहास का बेस्ट फिनिशर माना जाता है. उन्होंने टीम इंडिया को और आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को कई रोमांचक और करीबी मुकाबलों में खुद या अपने फैसलों के दम पर जीत दिलाई है. श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में हार्दिक पंड्या ने जिस तरह के फैसले लिए और एकदम करीबी मुकाबले में जीत दिलाई, उसकी जमकर तारीफ हो रही है. पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा है कि वह हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी की झलक को देख रहे हैं.

बता दें कि मैच के अंतिम ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे. हार्दिक पंड्या ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही चौंकाने वाला फैसला करते हुए अक्षर पटेल को गेंद थमा दी. इस ओवर में अक्षर पटेल ने छक्का भी खाया, लेकिन अंत में उन्होंने 2 रन से भारत को जीत दिला दी. हार्दिक का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले टी20 विश्व कप के दौरान टीम को रक्षात्मक रवैये का खामियाजा उठाना पड़ा है.

उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी बेखौफ होकर खेलें. यह हमारे ऊपर है कि हम उनका समर्थन  कैसे करते हैं. हमने यह कहा है कि हम आपका पूरा साथ देगें. मै अपनी तरफ से सभी खिलाड़ियों का पूरा साथ दूंगा. मुझे उन्हें यह विश्वास दिलाना है. माना जा रहा है कि हार्दिक 2024 टी20 विश्व कप भी भारत की अगुवाई करेंगे और इसके तहत उन्हें इस प्रारूप की अभी से जिम्मेदारी दे दी गई है.

Leave a Reply

Required fields are marked *