बाबा विश्वनाथ को अब घर बैठे देखें:बंद चल रही थी 6 महीने से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था, शुरू की गई दोबारा

 बाबा विश्वनाथ को अब घर बैठे देखें:बंद चल रही थी 6 महीने से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था,  शुरू की गई दोबारा

द्वादश ज्योतिर्लिंग में से एक बाबा विश्वनाथ के ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था 6 माह बाद फिर से शुरू हो गई है। इसके लिए बाबा विश्वनाथ के श्रद्धालुओं को यूट्यूब की मदद लेनी होगी। मंदिर प्रशासन के अनुसार https://www.youtube.com/@ShriKashi Vishwanath लिंक पर क्लिक कर श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का लाइव दर्शन कर सकते हैं।

पहले टाटा स्काई करता था नि:शुल्क प्रसारण

वाराणसी स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि पूर्व में बाबा दरबार का लाइव प्रसारण टाटा स्काई द्वारा नि:शुल्क किया जाता था। इस सुविधा के माध्यम से श्रद्धालु घर बैठे बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर लेते थे। किन्हीं कारणों से टाटा स्काई से अनुबंध समाप्त हो गया। उसके बाद बीते साल के जून महीने से बाबा दरबार का लाइव प्रसारण टाटा स्काई द्वारा बंद कर दिया गया था।

मंदिर न्यास ने खुद की है व्यवस्था

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने संसाधनों के माध्यम से बाबा दरबार का लाइव प्रसारण पुनः शुरू कर दिया गया है। यूट्यूब के माध्यम से श्रद्धालु अब फिर बाबा विश्वनाथ के दरबार का घर बैठे लाइव दर्शन कर सकते हैं।

गौरतलब है कि श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण होने के बाद बाबा के दरबार के दर्शन को लेकर भक्तों में जबरदस्त क्रेज बढ़ा है। वर्ष 2023 के पहले दिन ही यहां साढ़े पांच लाख से ज्यादा भक्तों ने हाजिरी लगाई थी।

Leave a Reply

Required fields are marked *