आमद से पहले ही विवादों से घिरे मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर देश दीपक तिवारी , बीजेपी विधायकों ने लगाई आरोपों की झड़ी , पढ़िए स्पेशल खंज़र रिपोर्ट

आमद से पहले ही विवादों से घिरे मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर देश दीपक तिवारी , बीजेपी विधायकों ने लगाई आरोपों की झड़ी , पढ़िए स्पेशल खंज़र रिपोर्ट

स्वशाषी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय हरदोई से सम्बद्ध किये गए डॉक्टर देश दीपक तिवारी जो कि प्रतापगढ़ जिले के मेडिकल कॉलेज के भी प्रिंसिपल हैं , अपनी आमद से पहले ही विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं और हरदोई मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल वाणी गुप्ता को हटाए जाने के विरोध के स्वर अब आम पब्लिक के साथ साथ बीजेपी के विधायक भी ऊंचे करने लगे हैं । 

आम चर्चा है कि डॉक्टर वाणी गुप्ता की अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने की सख्ती के चलते ही उनको विवादों में घेरा गया और एक सुनियोजित योजना के तहत भूमिका बनवाते हुए उन्हें हरदोई मेडिकल कॉलेज से हटवाया गया , वहीं अपनी ज्वानिंग से पहले ही अनऑफिशियल तौर पर जिला अस्पताल का जायजा लेने वाले डॉक्टर देश दीपक तिवारी अपनी आधिकारिक आमद से पहले ही विवादों में घिरते नजर आने लगे हैं , बीती शाम प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के बीजेपी विधायक राजेन्द्र मौर्य का एक पत्र वायरल हुआ जिसमें उन्होंने प्रतापगढ़ के मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉक्टर देश दीपक तिवारी पर कई गम्भीर आरोप लगाते हुए सीएम योगी और प्रमुख सचिव से कार्यवाई और जांच की मांग की थी । 

बीती रात ही अपने मुखर अंदाज के लिए मशहूर हरदोई की गोपामऊ विधानसभा से बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने वाणी गुप्ता को हटाए जाने का विरोध करते हुए डॉक्टर देश दीपक तिवारी पर लगे आरोपो का जिक्र किया सोशल मीडिया पर , विधायक श्याम प्रकाश ने लिखा 

स्वास्थ्य विभाग मे भृष्टाचारियों  के काकश  ने, हरदोई  मेडिकल कालेज की सख्त, कर्मठ और ईमानदार प्रिंसिपल dr वाणी गुप्ता का कराया ट्रांसफर एवं फर्जी और झूठी शिकायतें  कर  बैठवाई जांच ll आने वाले प्रिंसिपल  के विरुद्ध भी पूर्व तैनाती की जगह  की है  गंभीर शिकायते l स्वास्थ्य मंत्री जी कृपया ले संज्ञान ll

इसी तरह प्रतापगढ़ सदर विधायक राजेन्द्र मौर्य ने सीएम और प्रमुख सचिव को दिए अपने पत्र में लिखा कि

डॉक्टर सोनेलाल पटेल स्वशासी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल नियमों के विपरीत मेडिकल उपकरणों की खरीद फरोख्त में करोड़ों की हेराफेरी की है जबकि मेडिकल कॉलेज में 180 तैनात डॉक्टरों के सापेक्ष मौके पर मात्र 10 या 15 डॉक्टर ही कार्यरत है। 

पत्र में विधायक ने यह भी आरोप लगाया है कि एक संदिग्ध चरित्र के व्यक्ति जिसका नाम राहुल सैनी है उसको नियमों के विपरीत प्रिंसिपल ने योजनाबद्ध तरीके से लूटपाट के लिए यहां तैनाती की है। बताया जा रहा है कि राहुल सैनी मेडिकल के पढ़ाई के समय प्रोबेशन पीरियड का पालन नहीं किया और यहां पर प्रिंसिपल ने नियमों के विपरीत उसको तैनाती कर दी। 

यह भी कहा गया है कि राहुल सैनी मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर के तौर पर तैनात है जबकि उसकी योग्यता संदिग्ध है और कभी भी वह क्लास नहीं लेता है।

विधायक ने यह भी आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल ने अपने एक निजी सेवादार जिसका नाम महेंद्र है उसे नियमों के विपरीत मैन पावर सप्लाई करने वाली सर्विस प्रोवाइडर कंपनी पर दबाव डालकर लिपिक पद पर नियुक्ति कराली और उसे ही मेडिकल कॉलेज की ओर से होने वाली सभी खरीद-फरोख्त पटल का प्रभारी बना दिया। अगर सरल भाषा में कहें तो यही महेंद्र मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल के लिए कंपनियों से वसूली का काम करता है।

विधायक के आरोपों में यह भी कहा गया है कि मेडिकल कॉलेज में मैन पावर सप्लाई करने वाली पुरानी एजेंसी अवनीपरिधि के कर्मचारियों को समायोजित करने के लिए एक से डेढ़ लाख रुपए तक वसूली की है।

डॉक्टर देशदीपक तिवारी को लेकर हरदोई जिले में भी काफी चकचक है , बताया जाता है कि इनके पिता स्व रामबाबू तिवारी हरदोई जिले के हरपालपुर ब्लॉक के ऊंचागांव के मूल निवासी थे और इनके भाई हरदोई शहर में ही रहते हैं अब , डॉक्टर देश दीपक तिवारी की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा भी हरदोई में ही हुई बाद में ये मुंबई जाकर बस गए , इनके एक भाई लखनऊ हाईकोर्ट में हैं जिनकी निकटता यूपी सरकार के एक डिप्टी सीएम से मानी जाती है इस नाते जैसे अनऑफिशियल तौर पर डॉक्टर तिवारी ने मेडिकल कालेज का जायजा लिया , क्या कैसे कौन की जानकारी ली उसी तरह अनऑफिशियल तौर पर एक तरह से हरदोई जिला डॉक्टर देश दीपक तिवारी का होम डिस्ट्रिक्ट ही हुआ ।

अब बड़ा सवाल ये है कि इतने आरोपों और हरदोई जिले से निकटता के बावजूद डॉक्टर तिवारी को हरदोई जिले का अतिरिक्त प्रभार कैसे और किसके बाहुबल से मिल गया और पब्लिक में डॉक्टर वाणी गुप्ता की एक सख़्त प्रशासक और व्यवस्था सुधारक की छवि पर राजनैतिक और प्रसाशनिक विरोध तो तरज़ीह क्यों और कैसे दी गयी ।



Leave a Reply

Required fields are marked *