ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़ घर लौटा साउथ अफ्रीका का धाकड़ बैटर, इस कारण....

ऑस्ट्रेलिया दौरा बीच में छोड़ घर लौटा साउथ अफ्रीका का धाकड़ बैटर, इस कारण....

नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच 4 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. इस मैच में साउथ अफ्रीका के बैटर थ्यूनिस डी ब्रुयन (Theunis de Bruyn) टीम का हिस्‍सा नहीं होंगे. वह दौरे को बीच से घर लौट गए हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa)  के मुताबकि, थ्यूनिस पहली बार पिता बने है. वह यह वक्‍त अपने परिवार के साथ बिताना चाहते हैं, इसलिए उन्‍हें साउथ अफ्रीका लौटने की इजाजत दे दी गई है.

30 साल के डी ब्रुयन को साउथ अफ्रीका टीम में रासी वान डर डुसें की जगह शामिल किया गया था. उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले गए सीरीज के दूसरे व बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing day Test) में पहली पारी में 12 जबकि, दूसरी पारी में 28 रन बनाए थे. इस मैच में मेहमान टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. थ्‍यूनिस की गैरमौजूदगी में साउथ अफ्रीका सिडनी टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन में हेनरिक क्लासेन या रासी वान डर डुसें को शामिल कर सकती है.

सीरीज जीत चुका है ऑस्ट्रेलिया

तीन टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज पर 2-0 से पहले ही कब्जा जमा लिया है. ब्रिसबेन के गाबा ग्राउंड में खेले गए पहले टेस्‍ट में साउथ अफ्रीका ने 2 दिन में ही घुटने टेक दिए थे. टीम यह मैच 6 विकेट से हारी थी. मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में मेहमान टीम को एक पारी और 182 रन से हार का सामना करना पड़ा. यह ऑस्ट्रेलियाई बैटर डेविड वॉर्नर का 100वां टेस्‍ट था, जिसमें उन्‍होंने दोहरा शतक जड़ा.

Leave a Reply

Required fields are marked *