LAC की नहीं चिंता, ITBP के हिमवीर हैं न, गृह मंत्री अमित शाह बोले- भारत की 1 इंच जमीन कोई नहीं ले सकता

LAC की नहीं चिंता,  ITBP के हिमवीर हैं न, गृह मंत्री अमित शाह बोले- भारत की 1 इंच जमीन कोई नहीं ले सकता

बेंगलुरु. भारत चीन सीमा पर सैनिक झड़प को लेकर विपक्ष की ओर से साधे जा रहे निशाने पर गृह मंत्री अमित शाह ने प्रतिक्रिया दी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की सराहना करते हुए उन्हें न सिर्फ हिमवीर (बर्फ बहादुर) कहा बल्कि ये भी कहा कि जब वे सीमा पर हैं तो कोई भी हमारी एक इंच जमीन का भी अतिक्रमण नहीं कर सकता है. उन्होंने कहा कि LAC पर आईटीबीपी के जांबाज जवानों की तैनाती है और उनके रहते हुए मुझे यह सोचने की जरूरत नहीं है कि चीन LAC पर कुछ कर सकता है. कोई भी हमारी एक जमीन लेने हिम्मत नहीं कर सकता.

ITBP के आवासीय एवं गैर आवासीय परिसर के उद्घाटन समारोह में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ITBP सबसे दुर्गम क्षेत्र में काम करने वाला सुरक्षा बल है. माइनस 42 डिग्री सेल्सियस तापमान में देश की सीमाओं की सुरक्षा करना कितना दृढ़ मनोबल होता है और हमारे ITBP जवान बरसती बर्फ के बीच सीमा पर तैनात होते हैं. जहां ये जवान सुरक्षा के लिए डटे हैं वहां किसी की भी हिम्मत नहीं है कि भारत की एक भी इंच भूमि पर भी अतिक्रमण कर पाए.

जवानों को हिमवीर कहना, पद्म विभूषण से बड़ा सम्मान

आईटीबीपी कर्मियों की प्रशंसा करते हुए अमित शाह ने कहा कि वे कठोर परिस्थितियों में हमारी सीमाओं की रक्षा करते हैं और उनके लिए हिमवीर की उपाधि पद्मश्री और पद्म विभूषण से बड़ी है. भारत-चीन सीमा पर हमारे आईटीबीपी के जवान पहरा दे रहे हैं तो किसी बात की कोई चिंता नहीं है. शाह ने कहा कि ITBP के जवानों की बहादुरी जगजाहिर है और इसलिए ही लोग उन्हें हिमवीर कहते हैं, जो मेरे लिहाज से पद्मश्री और पद्म विभूषण से भी बड़ा है.

Leave a Reply

Required fields are marked *