2023 के सेलिब्रेशन में आगरा-मथुरा के फुल होटल्स:ताज के दीदार1 लाख टूरिस्ट करेंगे मथुरा-वृंदावन में 10 लाख टूरिस्ट करेंगे बांके बिहारी के दर्शन

2023 के सेलिब्रेशन में आगरा-मथुरा के फुल होटल्स:ताज के दीदार1 लाख टूरिस्ट करेंगे मथुरा-वृंदावन में 10 लाख टूरिस्ट करेंगे बांके बिहारी के दर्शन

नए साल के सेलिब्रेशन में आगरा और मथुरा के होटल्स फुल हो चुके हैं। नए साल पर करीब 1 लाख टूरिस्ट आगरा के दीदार करने वाले हैं। वहीं धार्मिक डेस्टिनेशन मथुरा-वृंदावन में 10 लाख टूरिस्ट के आने की उम्मीद है। ये बांके बिहारी के दर्शन करेंगे।

टूरिस्ट नए डेस्टिनेशन पर इसलिए भी पहुंच रहे हैं, क्योंकि 2 साल से कोविड बाध्यता की वजह से सेलिब्रेशन नहीं हो पा रहा था। अगर आप भी यहां जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो होटल बुकिंग ऑनलाइन जांचकर ही निकले।

आगरा में 18 फाइव व थ्री स्टार होटल हैं। इन सभी में कुल मिलाकर 1800 कमरे हैं। नए साल पर सभी होटल में रूम बुक हैं। नए टूरिस्ट मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। होटल एंड टूरिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौहान ने बताया कि नए साल को लेकर टूरिस्ट का अच्छा फ्लो है।

होटल्स में इन हाउस गेस्ट के लिए नए साल की पार्टी का इंतजाम किया गया है। इसके लिए दिल्ली, मुंबई के फेमस बैंड को बुलाया गया है। कई फेमस सिंगर को भी परफार्मेंस के बुलाया गया है। जेपी होटल के हरी सुकमार का कहना है कि इन हाउस गेस्ट के लिए न्यू सेलिब्रेशन का इंतजाम किया गया है।

नए साल पर श्रद्धालु वृंदावन और ब्रज के अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए पहुंचेंगे। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन को देखते हुए होटल, गेस्ट हाउस संचालक भी पूरी तरह तैयार हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह की माने तो ज्यादातर होटल 28 दिसंबर से बुक हैं तो कुछ 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी तक फुल हैं। इनकी पहले से ही बुकिंग हो चुकी है।

मथुरा-वृंदावन में हैं 500 होटल और गेस्ट हाउस

मथुरा-वृंदावन में हर साल करोड़ों श्रद्धालु भगवान के दर्शन के लिए आते हैं। तीर्थ स्थल होने के कारण मथुरा-वृंदावन में होटल और गेस्ट हाउस अच्छी संख्या में हैं। मथुरा-वृंदावन होटल एसोसिएशन की माने तो यहां 500 से ज्यादा होटल-गेस्ट हाउस हैं। इसके अलावा कई ट्रस्ट द्वारा बनाए गए स्थान भी हैं जो एसोसिएशन में नहीं हैं। ये सभी जगह फुल हैं। मतलब मथुरा आ रहे हैं और ठहरने के लिए पहले से कमरा बुक नहीं कराया तो रुकने की जगह नहीं मिलेगी।

Leave a Reply

Required fields are marked *