राहुल बोले- यूपीए राज में हमारे नेताओं में अहंकार था, कांग्रेस की तारीफ कर रहे नेता को टोका, बोले- क्या बोल रहे हो

राहुल बोले- यूपीए राज में हमारे नेताओं में अहंकार था, कांग्रेस की तारीफ कर रहे नेता को टोका, बोले- क्या बोल रहे हो

राजस्थान के कोटा संभाग में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने भारत यात्रियों के साथ चर्चा में माना कि यूपीए राज के दौरान कांग्रेस के नेता और मंत्रियों में भी अहंकार आ गया था। राहुल गांधी ने राजस्थान सहित कई राज्यों के भारत यात्रियों के साथ चर्चा की थी। कांग्रेस ने हाल ही में इसका वीडियो जारी किया है।

राहुल गांधी ने चर्चा के दौरान पावर को लेकर सवाल पूछा तो हरियाणा के एक यात्री ने तर्क दिया कि बीजेपी पावर का गलत इस्तेमाल करती है, जबकि कांग्रेस सही से कर रही थी। इस पर राहुल ने कहा- क्या बोल रहे हो, हमारे लोगों में अहंकार नहीं आ गया था? देखो, रियलिटी देखनी पड़ेगी।

यूपीए के 10 साल खत्म होने से पहले हमारे नेताओं में भी अहंकार आ गया था। उसे आप स्वीकार करो या न करो, लेकिन यह रियलिटी है। यह यात्रा में ब्रेक के दौरान शूट हुए इस वीडियो में राहुल गांधी राजस्थान , हरियाणा, उत्तराखंड, मणिपुर, केरल के भारत यात्रियों से चर्चा करते देखे जा सकते हैं।

राहुल की दाढ़ी और जूतों की सबसे ज्यादा चर्चा

उत्तराखंड के भारत यात्री अंकित शाह ने राहुल से कहा- यात्रा में दो चीजों की बहुत चर्चा है। एक तो आपके जूतों की। दूसरी आपकी दाढ़ी की।

एसिक्स के जूते तो यात्रा में लगभग सभी ने खरीदे। एसिक्स की तो सेल बढ़ गई। राहुल ने शाह की उम्र पूछते हुए कहा- अभी दाढ़ी बिल्कुल ब्लैक ​है।

आपकी दाढ़ी कार्ल मार्क्स जैसी

अंकित ने राहुल से कहा- आपकी दाढ़ी कार्ल मार्क्स जैसी दिख रही है। इस पर राहुल ने कहा- किसी ने मुझे फिदेल कास्त्रो की फोटो भेज दी। किसी ने कार्ल मार्क्स की फोटो भेज दी।

राहुल ने पूछा पावर जिसके पीछे सब दौड़ते हैं, वह क्या है?

चर्चा के दौरान राहुल ने भारत यात्री कांग्रेस नेताओं से पूछा- पावर के पीछे सब दौड़ते रहते हैं, यह है क्या? इस पर नेताओं के अलग अलग जवाब सामने आए।

एक नेता ने कहा- सच सबसे बड़ी पावर है। जयपुर की भारत यात्री रूबी खान ने कहा- दूसरों के लिए काम करने के लिए हमें पावर चाहिए। अगर मैं कहूं कि मुझे पावर नहीं चाहिए तो मैं झूठ बोल रही हूं, पावर सबको चाहिए।

नेता ने कहा- कांग्रेस पावर में थी तो अच्छे रूप में चला रही थी, राहुल ने टोका

हरियाणा के कांग्रेस नेता प्रदीप राड़ा ने कहा- पावर एक शक्ति है। एक नशा है। बीजेपी को ही ले लीजिए, उसके पास पावर आ गई तो उसे इसका नशा हो गया। सारे उलटे काम कर रही है। कांग्रेस के पास जब पावर थी तो वह इसे बिल्कुल अच्छे रूप में चला रही थी।

इस पर बीच में टोकते हुए राहुल गांधी ने कहा- क्या बोल रहे हो, हमारे लोगों में अहंकार नहीं आ गया था? देखो, सच्चाई देखनी पड़ेगी। यूपीए के 10 साल अंत होने के पहले हमारे नेताओं में भी अहंकार आ गया था। उसे आप स्वीकार करो या न करो, लेकिन यह रियलिटी है।

हम न्याय योजना लाएं तो गलत, केंद्र किसानों को 2000 रुपए दे तो वह सही ?

राहुल गांधी ने कहा- मीडिया सबसे ज्यादा कांग्रेस पर ही अटैक करता है। वह बीजेपी, आम आदमी पार्टी और रीजनल पार्टियों पर अटैक नहीं करेगा।

यह कांग्रेस के प्रति इतना निगेटिव क्यों है, आपको क्या लगता है? इस पर नेताओं ने अलग अलग जवाब दिए। राहुल ने कहा लॉजिक यूज करें, दिल्ली-राजस्थान में भी हमारे पास पावर था तो भी निगेटिव था।

नॉन स्टॉप मनमोहन सिंह का मजाक उड़ाते थे। यह बायस क्यों है? हिमाचल के नेता ने कहा- हमने गरीबों को पावर दिया है। राहुल ने इस पर कहा- हमने गरीब लोगों को पावर दिया है। हम न्याय स्कीम का आइडिया लेकर आए तो वह गलत था, अब किसानों को केंद्र 2000 रुपए दे रहा है तो वह सही है।

Leave a Reply

Required fields are marked *