दिल्ली एयरपोर्ट पर सरकारी स्कूल के टीचरों की कोरोना ड्यूटी नहीं लगेगी. 24 घंटे के भीतर ही आदेश वापस

 दिल्ली एयरपोर्ट पर सरकारी स्कूल के टीचरों की कोरोना ड्यूटी नहीं लगेगी. 24 घंटे के भीतर ही आदेश वापस

नई दिल्ली. दिल्ली में स्कूलों के अध्यापकों और अन्य टीचिंग स्टाफ्स को दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना ड्यूटी में लगाने का आदेश वापस हो गया है. डिस्ट्रिक्ट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से डीएम वेस्ट द्वारा जारी ऑर्डर में कहा गया है कि इस ड्यूटी से अध्यापकों और दूसरे टीचिंग स्टाफ के सदस्यों को बाहर रखा जा रहा है. इससे पहले 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक के लिए अलग-अलग शिफ्ट में 85 टीचर्स और अन्य टीचिंग स्टाफ की एयरपोर्ट पर ड्यूटी लगाई गई थी. इस आदेश का टीचर्स ने भी विरोध किया था और इस फैसले पर कई और हलकों से भी सवाल उठ रहे थे. अब इस आदेश को वापस लेते हुए कहा गया है कि जरूरत पड़ी तो सिविल डिफेंस स्टाफ को एयरपोर्ट पर ड्यूटी पर लगाया जाएगा.

बहरहाल आज पूरे देश में कोविड महामारी से निपटने के लिए पूरे देश मॉक ड्रिल हो रही है. दिल्ली के अधिकारियों ने कुछ देशों में कोविड  मामलों में वृद्धि के मद्देनजर किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारियों की जांच करने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करना शुरू कर दिया है. 26 दिसंबर को दिल्ली सरकार ने कई देशों में कोविड मामलों में वृद्धि को देखते हुए आपातकालीन योजनाओं के हिस्से के रूप में जेनेरिक दवाएं खरीदने के लिए अस्पतालों के लिए 104 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी.

दिल्ली सरकार ने भी शहर के सभी अस्पतालों को तैयारियां तेज करने और दवाओं की आपूर्ति हासिल करने के आदेश दिए हैं क्योंकि आने वाले दिनों में संक्रमण बढ़ सकता है. उधर केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के मामलों में तेज बढ़ोतरी के कारण लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करने और कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का भी आग्रह किया है. उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अस्पताल प्रशासकों को आदेश दिया कि वे कोविड के लिए अपनी तैयारियों का जायजा लें और यह सुनिश्चित करें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों को पूरा किया जाए.

Leave a Reply

Required fields are marked *