आजPM मोदी.वीर बाल दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, 3000 बच्चों के मार्च-पास्ट को हरी झंडी दिखाएंगे

आजPM मोदी.वीर बाल दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, 3000 बच्चों के मार्च-पास्ट को हरी झंडी दिखाएंगे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 26 दिसंबर को दिल्ली के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में वीर बाल दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. पीएमओ यानी प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी. पीएमओ ने एक बयान में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी लगभग 300 बाल कीर्तनियों द्वारा किए जाने वाले शबद कीर्तन में शामिल होंगे और लगभग 3,000 बच्चों द्वारा किये जाने वाले मार्च-पास्ट को हरी झंडी दिखाएंगे.

आधिकारिक बयान में कहा गया कि सरकार नागरिकों, विशेष रूप से छोटे बच्चों को सिखों के अंतिम गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों के अनुकरणीय साहस की कहानी के बारे में बताने के लिए पूरे देश में संवादात्मक और सहभागी कार्यक्रम आयोजित कर रही है, जिन्होंने अपनी आस्था की रक्षा के लिये प्राण न्योछावर कर दिए थे

देश भर के स्कूल और कॉलेज में निबंध लेखन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं और अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा. बयान में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, पेट्रोल पंप और हवाई अड्डे जैसे सार्वजनिक स्थानों पर डिजिटल प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी. इस साल 9 जनवरी को गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि 26 दिसंबर को सिख गुरु के बेटों जोरावर सिंह और फतेह सिंह की शहादत को वीर बाल दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

Leave a Reply

Required fields are marked *