एक दूसरे का हाथ पकड़कर नाचे गहलोत-पायलट: राहुल ने कहा- राजस्थान के लोग जानवरों से भी प्रेम करते हैं

एक दूसरे का हाथ पकड़कर नाचे गहलोत-पायलट: राहुल ने कहा- राजस्थान के लोग जानवरों से भी प्रेम करते हैं

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दो बार साथ नाचे। 19 दिसंबर को मालाखेड़ा की सभा के बाद शाम को अलवर में रखे गए कल्चरल प्रोग्राम में राहुल गांधी की मौजूदगी में सीएम गहलोत और सचिन पायलट एक साथ नाचे।

कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान अलवर का 19 दिसंबर का वीडियो जारी किया हैं। इसमें राहुल गांधी की मौजूदगी में अशोक गहलोत और सचिन पायलट राजस्थानी गानों पर थिरकते हुए दिख रहे हैं। 19 दिसंबर को शाम को अलवर में कल्चरल प्रोग्राम में राहुल गांधी राजस्थान के नेताओं के साथ बैठे थे। उस दिन राहुल गांधी की नेताओं के साथ रोचक बातचीत का वीडियो जारी किया है।

राहुल गांधी इस वीडियो में सीएम अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट, मंत्री परसादीलाल मीणा, रामलाल जाट, टीकाराम जुली, विधायक दिव्या मदेरणा, कृष्णा पूनिया, दानिश अबरार से चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान कई मौकों पर खूब ठहाके भी लगाए।

राहुल डोटासरा से पूछ रहे हैं,आपको दर्द हो रहा है, तो डोटासरा ने कहा- हर बार अलग अलग सुझाव लिए, किसी ने कहा पट्टी बांध लो, किसी ने कहा फलां दवाई ले लो, किसी ने मालिश की सलाह दी किसी ने कुछ। अब दवाई जेब मे लेकर चल रहा हूं, यह खा लेता हूं।

पायलट ने डोटासरा से पूछा, आपका कितना वजन कम हुआ

पायलट ने डोटासरा से पूछा, अध्यक्षजी, आपका कितना वजन कम हुआ तो डोटासरा ने जवाब में कहा- यही दो ढाई किलो। इस पर पायलट ने कहा- चलने के बाद हम उतना ही खाते रहते हैं तो कोई फायदा नहीं होता, जितना किया वह उतना ही खाने से सब बराबर हो जाता है।

दिव्या बोली- मारवाड़ में हमारे यहां पॉलिटिकल जागरूकता ज्यादा

दिव्या मदेरणा ने इस दौरान कहा सबसे ज्यादा फौजी झुंझुनू से हैं। बाड़मेर जैसलमेर से हमारे यहां ट्रांसफर बैन रहते हैं, जोधपुर का इलाका जहां से हमारे सीएम आते हैं। वहां राजनीतिक चेतना ज्यादा है, लेकिन पढ़ाई के मामले में ये इलाके आगे हैं।

रामलाल जाट बोले- एक और यात्रा निकाल रहे हैं क्या, अबकी बार भीलवाड़ा रूट में आए

मंत्री रामलाल जाट ने राहुल से पूछा कि क्या एक और यात्रा निकाल रहे हैं। इस पर राहुल ने पूछा और निकाले क्या? कहां से निकालें। इस पर रामलाल जाट ने कहा कि कहीं से भी निकालें, लेकिन इस बार की यात्रा के रूट में भीलवाड़ा काे जरूर शामिल करना।

गहलोत-परसादी ने चिरंजीवी योजना के बारे में बताया

सीएम अशोक गहलोत और स्वास्थ्य मंत्री परसादीलाल मीणा ने चिरंजीवी योजना के फायदों के बारे में बताया। साथ ही गहलोत ने कहा यात्रा के जो तीन मुद्दे लिए हैं।

धीरज गुर्जर बोले- हर आदमी प्रार्थना कर रहा था आप धीरे हो जाएं

धीरज गुर्जर ने कहा, सबसे तेज आप उस दिन चले जिस दिन रघुराम राजन आए हुए थे, उस दिन आप इतने तेज चले ​कि हर आदमी ने उस दिन प्रार्थना की थी कि आप धीरे हो जाएं।

राहुल ने कहा-राजस्थान के लोग अच्छे

राहुल ने कहा- राजस्थान के लोग बहुत सॉफ्टली बात करते हैं, बड़े प्यार से मिलते हैं, अच्छा व्यवहार है। जानवरों के साथ भी यहां अच्छा व्यवहार होता है। मैंने देखा जब यात्रा के बीच जानवर आ गए, लेकिन किसी ने उन्हें मारा नहीं। भंवर जितेंद्र ने कहा-हमारा एक कर्मचारी है। उसके खेत में गाय घुस गई। उसने पत्थर लिया और गाय को भगाने की कोशिश की, पत्थर गाय के सीधा लगा और उसकी डेथ हो गई। फिर महाराज बनकर ​हरिद्वार पहुंच गए, प्रायश्चित किया।

Leave a Reply

Required fields are marked *