कांग्रेस MLA बोले- राजस्थान में तीसरी पार्टी गहलोत प्रायोजित: चौधरी बोले- बड़ी ईमानदारी से कह रहा हूं, वो हमारे CM की पार्टी

कांग्रेस MLA बोले- राजस्थान में तीसरी पार्टी गहलोत प्रायोजित: चौधरी बोले- बड़ी ईमानदारी से कह रहा हूं, वो हमारे CM की पार्टी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में काफी समर्थन मिला। इसको लेकर राजस्थान के कांग्रेस नेताओं की पीठ भी थपथपाई गई। इस दौरान पार्टी के भीतर मौजूद गुटों में भी चुप्पी छाई रही। हालांकि, यह तय था कि गुटबाजी वाले नेता यात्रा के हरियाणा में एंटर होने के साथ ही बयानबाजी शुरू कर देंगे।

इसकी शुरुआत हो चुकी है। पंजाब कांग्रेस प्रभारी और बायतु (बाड़मेर) विधायक हरीश चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक तीसरी पार्टी भी है जो मुख्यमंत्री की प्रायोजित है।

बेनीवाल की ओर इशारा

हरीश चौधरी का इशारा बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी की ओर था। दरअसल, पंजाब कांग्रेस प्रभारी एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी चौहटन इलाके के कापराऊ गांव में पूर्व सरपंच स्वर्गीय हरजीराम सेंवर की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

विधायक हरीश चौधरी ने कहा- राजस्थान में कांग्रेस, बीजेपी और एक तीसरी पार्टी भी है। वो हमारे अशोक गहलोत जी की प्रायोजित पार्टी है। बड़ी ईमानदारी व जिम्मेदारी के साथ यह बात कह रहा हूं कि वो हमारे माननीय मुख्यमंत्री की प्रायोजित पार्टी है।

दरअसल, विधायक हरीश चौधरी व सांसद हनुमान बेनीवाल राजनीति में विरोधी माने जाते हैं। सांसद बेनीवाल जब भी बाड़मेर आते हैं तो हरीश चौधरी पर जुबानी हमला करते रहते हैं। वहीं, सासंद बेनीवाल बायतु में हुए हमले का जिम्मेदार हरीश चौधरी को मान रहे हैं। संसद की दखल के बाद हरीश चौधरी व उनके भाई सहित 15 लोगों के खिलाफ सांसद पर हमले की एफआईआर भी दर्ज हुई थी।

इस दौरान उन्होंने कहा कि- विधायक पदमाराम ने अलवर आने के लिए कहा था, तब मैंने कहा- आऊंगा, लेकिन कुछ सच्ची बात कहूंगा। सच्ची बात हमेशा कड़वी होती है। राजनीति के अंतिम पड़ाव पर बोलते हुए चौधरी ने कहा- अंतिम पड़ाव समय-समय पर स्व. रामदान जी, स्व. गंगाराम, पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने भी देख लिया है।

हेमाराम चौधरी अंतिम पड़ाव के दौर में चल रहे हैं। हरीश चौधरी भी इतना समझदार व शक्तिशाली नहीं है कि उस अंतिम पड़ाव से बच सके।

​​​​​​बीजेपी पर किया कटाक्ष

हरीश चौधरी ने चौहटन विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी पर कटाक्ष करते हुए कहा- तरुणराय कागा को विधायक बनाकर आपने उनका लेखा जोखा ले लिया। तब लगा कि कागा से पदमाराम मेघवाल अच्छा था। तब पदमाराम को वापस जीता दिया। अब चौहटन से हारे (2018) बीजेपी प्रत्याशी आदूराम मेघवाल को लाने की तैयारी कर रहे हो।

विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि एक बात बड़ी ईमानदारी से कह रहा हूं कि आने वाली पीढ़ियां इस पीढ़ी से बहुत बड़ा सवाल उठाएंगी। कहेगी- जब देश बुरे दौर से गुजर रहा था, तब हम लोग मौन व चुप क्यों थे?

Leave a Reply

Required fields are marked *