यूपी के ठंड और कोहरे की वजह से, इन जिलों में बदला स्कूलों के खुलने का समय

 यूपी के ठंड और कोहरे की वजह से, इन जिलों में बदला स्कूलों के खुलने का समय

लखनऊ. दिसंबर तीसरे हफ्ते में पूरा उत्तर भारत घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं. पहाड़ों पर होइ रही बर्फ़बारी से मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पद रही है, जिसकी वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जहां एक और कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ़्तार थम गई है तो वहीं हवाई उड़ानों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. यूपी के कई जिले भी घने कोहरे और शीतलहर की चपेट में हैं. जिसको देखते हुए कई जिलों में स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

दिल्ली-एनसीआर से सटे नोएडा और गाजियाबाद में भी कोहरे और शीतलहर का कहर देखने को मिल रहा है. गाजियाबाद में बुधवार से ही स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव कर दिया गया था. गाजियाबाद में सभी बोर्ड के 1 से लेकर 12वीं तक के स्कूल सुबह 9 बजे से खुल रहे हैं. अब नोएडा में भी 22 दिसंबर से स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया है.  गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जिले के सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी किया है. डीएम सुहास ए वाई ने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में ठंड बढ़ गई है, जिस वजह से जिले के आईसीएसई बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड, यूपी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. नए टाइम के अनुसार 22 दिसंबर से सभी स्कूल सुबह 9 बजे से शुरू होंगे.इन जिलों में भी बदला स्कूल का समय

इसी तरह राजधानी लखनऊ में भी 22 दिसंबर से स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. आज से कक्षा 1 से 8 तक की क्लासेज सुबह 10 बजे से 3 बजे तक चलेंगी. इसी तरह अमेठी, आजमगढ़, वाराणसी, अयोध्या और अमरोहा में भी स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. आजमगढ़ थांको देखते हुए कक्षा आठ तक के स्कूल को बंद किया गया है. वाराणसी में स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे, अयोध्या में 10 बजे से 3.30 बजे तक, अमेठी में सुबह 10 बजे से 3 बजे तक, कासगंज, आगरा और मऊ में भी कक्षा 1 से आठ तक के स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे.

Leave a Reply

Required fields are marked *