Twitter में नया आया फाइनेंशियल फीचर, अब दिखेगा प्लेटफॉर्म पर ही स्टॉक-क्रिप्टो का डेटा

Twitter में नया आया फाइनेंशियल फीचर, अब दिखेगा प्लेटफॉर्म पर ही स्टॉक-क्रिप्टो का डेटा

नई दिल्ली. Twitter के नए बॉस एलन मस्क ने गुरुवार को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के लिए एक यूनिक फीचर को पेश किया. इसे खासतौर पर इन्वेस्टर्स, ट्रेडर्स, फाइनेंशियल एक्सपर्ट्स और ऑर्गेनाइजेशन्स के लिए डिजाइन किया गया है. ट्विटर के इस नए फीचर से यूजर्स एक ट्वीट के भीतर ही मेजर स्टॉक, एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स ETFs और क्रिप्टोकरेंसीज के चार्ट और ग्राफ देख पाएंगे.

ट्विटर बिजनेस हैंडल ने इस फीचर के बारे में जानकारी प्लेटफॉर्म के भीतर ही दी है. जब यूजर्स किसी मेजर स्टॉक के सामने $ सिंबल के साथ एक उसके एब्रीवेशन को ट्वीट करेंगे तो वो स्टॉक ऑटोमैटिकली क्लिकेबल हो जाएगा. इसके बाद ये लिंक यूजर को उसे स्टॉक के बारे में सर्च रिजल्ट पर ले जाएगा. यहां यूजर्स को प्राइसिंग ग्राफ और दूसरे डेटा मिल जाएंगे.

Twitter Business ने ये भी लिखा है कि यूजर्स सिंबल के लिए सीधे भी सर्च कर सकते हैं, इसके लिए ट्वीट के भीतर किसी भी लिंक पर क्लिक नहीं करना होगा. ज्यादातर सिंबल $ साइन के साथ या बिना $ साइन QQQ या $QQQ के भी सर्च में वर्क करेंगे.एलन मस्क ने इस फाइनेंशियल फीचर को पेश करने के लिए ट्विटर टीम की तारीफ की है. मस्क ने एक ट्वीट में लिखा है कि ये फाइनेंशियल ट्विटर पर आने वाले कई प्रोडक्ट इंप्रूवमेंट्स में से एक है. ट्विटर टीम द्वारा अच्छा काम.

आपको बता दें कि मस्क द्वारा 27 अक्टूबर को ट्विटर का अधिग्रहण किया गया था. इसके बाद से मस्क ने एक के बाद एक कई फैसले इस प्लेटफॉर्म के लिए लिए हैं. अब ब्लू, ग्रे और गोल्ड कलर वेरिफाइड बैज के लिए दिखाई देते हैं. इसी तरह रेगुलर यूजर्स मंथली बेसिस पर कुछ पैसे ब्लू टिक ले सकते हैं. ग्रे टिक मार्क सरकारी अकाउंट्स के लिए है. वहीं, गोल्डन टिक मार्क कंपनियों के लिए है. बाकियों के लिए ब्लू टिक है.

Leave a Reply

Required fields are marked *