IND vs BAN, 2nd Test: राहुल हुए बाहर तो 2 खिलाड़ियों की होगी चांदी, एक को मिलेगी कप्तानी, दूसरे को डेब्यू का मौका

IND vs BAN, 2nd Test: राहुल हुए बाहर तो 2 खिलाड़ियों की होगी चांदी, एक को मिलेगी कप्तानी, दूसरे को डेब्यू का मौका

नई दिल्ली: बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए गई भारतीय टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कैप्टन रोहित शर्मा समेत कई अनुभवी खिलाड़ी चोट की वजह से पहले ही प्रमुख टूर्नामेंट से बाहर हैं. इस बीच टीम के लिए एक और दुखभरी खबर निकलकर सामने आई है. नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम की अगुवाई कर रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) भी चोटिल हो गए हैं. बताया जा रहे है कि नेट्स में बल्लेबाजी करते समय राहुल के हाथ में चोट लगी है.

क्या ज्यादा गंभीर है राहुल की चोट?

टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) के मुताबिक राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. लेकिन उन्होंने यह पुष्टि नहीं की है कि वह दूसरे मुकाबले में शिरकत करने के लिए मैदान में उतरेंगे या नहीं. उन्होंने कहा, ‘राहुल की चोट ज्यादा गंभीर नहीं लग रही है. लग रहा है वह ठीक हैं. डॉक्टरों की देख रेख में वह हैं. उम्मीद है वह मुकाबले से पहले ठीक हो जाएंगे.

राहुल की गैरमौजूदगी में कौन करेगा भारतीय टीम की अगुवाई?

रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान दी गई थी. वहीं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को उपकप्तानी का भार सौंपा गया था. ऐसे में अगर राहुल दूसरे टेस्ट में खुदा ना खास्ता नहीं उतरते हैं, तो टीम की अगुवाई चेतेश्वर पुजारा करते हुए नजर आएंगे. वहीं उपकप्तानी का भार पंत को सौंपा जा सकता है.

राहुल की गैरमौजूदगी में कौन करेगा पारी का आगाज?

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. मौजूदा समय में वह टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं. घरेलू क्रिकेट में ईश्वरन का प्रदर्शन शानदार रहा है.

Leave a Reply

Required fields are marked *