IPL Auction 2023: आईपीएल ऑक्शन में नजर आएंगे यूनिवर्स बॉस और इयोन मॉर्गन

IPL Auction 2023: आईपीएल ऑक्शन में नजर आएंगे यूनिवर्स बॉस और इयोन मॉर्गन

नई दिल्ली: इस साल कई बडे़ टूर्नामेंट्स का लुत्फ फैंस ने उठाया है. लेकिन अब इस रोमांच से भरे साल का अंत आ गया है. हालांकि, लोग अभी उत्साहित हैं क्योंकि आने वाले कुछ महीनों बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की शुरुआत होने जा रही है. उससे पहले 23 दिसंबर को आगामी सीजन के लिए एक मिनी ऑक्शन आयोजित किया गया है. जिसमें सभी फ्रेंचाइजी अपनी बची हुई पर्स से अपने खेमें को मजबूत करने की सोच रही होंगी. इस ऑक्शन में आईपीएल के कुछ धुआंधार खिलाड़ी भी नजर आने वाले हैं.

23 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल नजर आएंगे. इसके अलावा कोलकाता नाईट राइडर्स के पूर्व कप्तान ईयोन मॉर्गन भी शामिल होंगे. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना भी ऑक्शन में चार चांद लगाने के लिए मौजूद रहेंगे. रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है. क्रिकट्रैकर के मुताबिक तीनों खिलाड़ी आईपीएल ऑक्शन में एक्पर्ट के तौर पर अपने-अपने विचार साझा करेंगे. क्रिस गेल ने 2023 के ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा है.

मॉर्गन ने अपनी कप्तानी में केकेआर को फाइनल में पहुंचाया


ईयोन मॉर्गन केकेआर के लिए अहम भूमिका निभाई है. इस खिलाड़ी ने 2021 में अपनी कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स को फाइनल में पहुंचाया था. लेकिन मेगा ऑक्शन में केकेआर ने इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिया. उसके बाद उनपर किसी भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया था. 2022 के मेगा ऑक्शन में ईयोन मॉर्गन अनसोल्ड रह गए.

सुरेश रैना पर चेन्नई ने नहीं जताया था भरोसा

आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी थे जो अनसोल्ड रह गए. जिसे देखने के बाद फैंस को काफी हैरानी भी हुई थी. इन खिलाड़ियों में मिस्टर आईपीएल और ईयोन मॉर्गन भी शामिल थे. सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स की कई बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई थी. लेकिन मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने उनपर भरोसा नहीं जताया. जिसके बाद उन्होंने आईपीएल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. हालांकि, उन्होंने बताया कि वह विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं. रैना ने हाल ही में टी10 लीग में हिस्सा लिया था और उनकी टीम ने खिताबी जीत भी दर्ज की.

Leave a Reply

Required fields are marked *