VC विनय पाठक की मुश्किलें बढ़ी: STF ने भेजा चौथा नोटिस, कल देना होगा बयान

VC विनय पाठक की मुश्किलें बढ़ी: STF ने भेजा चौथा नोटिस, कल देना होगा बयान

यूपी एसटीएफ ने कमीशनखोरी के आरोप में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कानपुर छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के वीसी विनय पाठक को नोटिस भेजा है। उन्हें 20 दिसंबर मुख्यालय पर हाजिर होकर अपनी बात रखने का समय दिया गया है। एसटीएफ वीसी विनय पाठक को तीन बार नोटिस पहले भी जारी कर चुका है।

विनय पाठक को कोर्ट के माध्यम से घेरेगी एसटीएफ

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ ने यह नोटिस भेज कर साफ कर दिया है कि वह वीसी विनय पाठक के खिलाफ दोबारा जांच तेज कर दी है। विनय पाठक एसटीएफ की पहले की तीन नोटिस पर हाजिस नहीं हुए है। अब एसटीएफ कोर्ट के माध्यम से उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है। पाठक के करीबी अजय मिश्र और उसके साथी संतोष सिंह की गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं। इसी के बाद पाठक को एक और नोटिस जारी किया गया है। इसमें संतोष और विनय पाठक के संबंध भी सामने आए हैं।

कुछ और लोग एसटीएफ के निशाने पर

वीसी विनय पाठक के करीबियों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए है। अजय मिश्र के करीबी संतोष सिंह से हुई पूछताछ के आधार पर एसटीएफ जल्द कुछ और लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है।

एसटीएफ सूत्रों के मुताबिक संतोष से कानपुर यूनिवर्सिटी के अलावा एकेटीयू और आगरा के डॉ. भीम राव आंबेडकर यूनिवर्सिटी में ठेकों में खेल की बात सामने आई है। इन्हीं मामलों में साक्ष्य जुटाकर जल्द ही इन यूनिवर्सिटी से जुड़े लोगों से जल्द पूछताछ की जा सकती है।

Leave a Reply

Required fields are marked *