New Delhi: आप चीन-यूक्रेन में फंसे रह गए इधर खतरनाक मकसद में कामयाब हो गए किम

New Delhi: आप चीन-यूक्रेन में फंसे रह गए इधर खतरनाक मकसद में कामयाब हो गए किम

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अक्सर अपने अंदाज के लिए सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उनकी एक तस्वीर सामने आई है। जिसमें तानाशाह एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। किम जोंग उन की हाथ में सिगरेट लिए मुस्कुराते हुए तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे नई मिसाइल के परीक्षण के दौरान किम जोंग हंसते हुए नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किम की ये तस्वीर इस हफ्ते की शुरुआत में एक नए स्ट्रैजिक वेपन के लिए हाई-थ्रस्ट सॉलिड-फ्यूल मोटर के टेस्टिंग के दौरान ली गई थी। ये परीक्षण उत्तर कोरिया के मिसाइल के लिए इतना महत्वपूर्ण था कि इसे देखने खुद किम पहुंचे थे। परीक्षण के सफल होते ही किम हंस पड़े। 

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने एक बार फिर से अपने खतरनाक मंसूबे को अंजाम दिया है। उत्तर कोरिया ने जासूसी सैटेलाइट के अंतिम चरण का परीक्षण कर लिया। इस परीक्षण से जापान और दक्षिण कोरिया के लिए बड़ा खतरा उत्तपन्न हो गया है। इस परीक्षण का मकसद पड़ोसी देशों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखना है। इतना ही नहीं किम जोंग इस सैटेलाइट की लॉन्चिंग अप्रैल 2023 तक पूरा करना चाहते हैं। यह रिपोर्ट दक्षिण कोरियाई और जापानी सेनाओं द्वारा अपने पूर्वी तट की ओर दो मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों की  लॉन्चिंग के बाद आई है। 

ये उत्तर कोरिया के लिए अपनी तरह का अलग परीक्षण है। उन्होंने उत्तर कोरियाई सेना का हौसला बढ़ाते हुए हर वक्त युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है। किम जोंग उन ने सेना के अधिकारियों को एक साथ युद्ध के कई मोर्चों पर प्लान बनाने को कहा। वहीं सफल परीक्षण के बाद आशंका जताई जा रही है कि उत्तर कोरिया का मिसाइल प्रोग्राम और तेज हो सकता है।

Leave a Reply

Required fields are marked *