लिटन दास और सिराज के बीच हुई जुबानी जंग, अगली गेंद पर पेसर ने किया मुंह बंद

लिटन दास और सिराज के बीच हुई जुबानी जंग, अगली गेंद पर पेसर ने किया मुंह बंद

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच चटोग्राम में टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. इस टेस्ट के दूसरे दिन भारत की पहली पारी 404 रन पर खत्म हुई. इसके जवाब में बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही. बांग्लादेश की पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने नजमुल हुसैन शंटो को आउट कर दिया. भारतीय कप्तान केएल राहुल शायद इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकते थे. पहली ही गेंद पर विकेट लेने के बाद सिराज का आत्म विश्वास सातवें आसमान पर था. उन्होंने सिर्फ गेंद से ही नहीं, बल्कि जुबान से भी बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. इसी वजह से सिराज की लिटन दास से बहस भी हो गई. हालांकि, इस बहस का अंत टीम इंडिया के हक में हुआ. आखिर क्यों सिराज की दास से बहस हुई. आइए यह बताते हैं.

बांग्लादेश के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद लिटन दास ने आते ही चौके लगाने शुरू कर दिए. उन्होंने सिराज की गेंद पर भी कुछ अच्छे शॉट्स लगाए थे. बांग्लादेश की पारी का 14वां ओवर सिराज फेंकने आए. उन्होंने पहली गेंद 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से डाली. यह तेजी से अंदर आई. किसी तरह लिटन दास ने इसे डिफेंड किया. इसके बाद सिराज ने दास के पास जाकर उन्हें कुछ कहा. यह बात लिटन दास को अच्छी नहीं लगी और बांग्लादेशी बैटर ने सिराज को हाथ से यह इशारा करके बताया कि आपने क्या कहा, मुझे वो सुनाई नहीं दिया. दोनों के बीच विवाद बढ़ता देख अंपायर को आना पड़ा और उन्होंने दास को रोका. हालांकि, यह तनातनी का अंत अगली ही गेंद पर हो गया. क्योंकि सिराज ने अगली ही गेंद लिटन को क्लीन बोल्ड कर दिया. सिराज की यह गेंद थोड़ा नीची रही और तेजी से अंदर की तरफ आई. जब तक दास बल्ला नीचे लाते, तब तक उनके स्टम्प्स बिखर चुके थे

राहुल द्रविड़ से बांग्लादेश के बॉलिंग कोच ने सरेआम मांगी माफी, भारतीय कोच का आया रिएक्शन

विराट ने भी मनाया अनूठे अंदाज में जश्न

लिटन के बोल्ड होते ही सिराज ने मुंह पर उंगली रख उन्हें खामोश रहने का इशारा किया. वहीं, स्लिप में फील्डिंग कर रहे कोहली भी इस जश्न में शरीक हो गए हैं और उन्होंने अपने हाथ कानों में लगाकर बांग्लादेश फैंस को इशारा किया कि उन्हें शोर सुनाई नहीं दे रहा. यानी जिस तरह बांग्लादेशी बैटर ने सिराज को इशारा करके यह कहा था कि उन्हें बात नहीं सुनाई दी. विराट ने भी इसी अंदाज में लिटन दास के आउट होने का जश्न मनाया.

मुंबई की बैटर ने किया स्मृति मंधाना जैसा कमाल… जड़ी तूफानी डबल सेंचुरी.. क्या नेशनल टीम में मिलेगा मौका?

सिराज ने अब तक चटोग्राम टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की है. वो स्पिन गेंदबाजों की मददगार पिच पर अबतक 3 विकेट ले चुके हैं. इससे पहले, भारत ने चेतेश्वर पुजारा के 90 और श्रेयस अय्यर के 86 रन की बदौलत पहली पारी में 404 रन बनाए. दूसरे दिन आर अश्विन ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 58 रन बनाए. वहीं कुलदीप यादव ने भी 40 रन जोड़े.

Leave a Reply

Required fields are marked *